home page

Train Line : अग्रोहा रेललाइन को मिली हरी झंडी : टोकन मनी जारी, अब होगा सर्वे का काम

अग्रोहा को विभिन्न जिलों से जोड़ने के सरकार के प्रयासों को रेलवे ने मंजूरी दे दी है। अब अग्रोहा को विभिन्न जिलों से जोड़ा जाएगा। जिससे श्रद्धालुओं की राह बिल्कुल आसान होगी। बता दें कि रेलवे लाइन बिछाने का काम 1200 करोड़ की लागत से होगा। नई रेलवे लाइन, 4 शहरों को आपस में जोड़ेगी।
 | 
Train Line : अग्रोहा रेललाइन को मिली हरी झंडी : टोकन मनी जारी, अब होगा सर्वे का काम

HR Breaking News : हिसार :  सरकार के कड़े प्रयासों के बाद अग्रोहा रेलवे लाइन को मंजूरी मिल गई है। जिसके तहत अग्रोहा रेल लाइन को सिधे चार जिलों से जोड़ा जाएगा। इंडियन रेलवे हर जगह देश में अपना जाल बिछाता जा रहा है।

इसके तहत ही अग्रवाल समाज के अग्रोहा धाम को अब रेलवे लाइन से जोड़ने की तैयारी चल रही है। अग्रवाल समाज की अग्रोहा धाम तक रेल सुविधा की ये मांग पहले काफी दिनों से चल रही थी। अब जाके इसको हरी झंडी मिली है। हिसार से सिरसा रेलवे लाइन जोडऩे के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इसके तहत ही अग्रोहा धाम को भी जोड़ा जाएगा।


ये ख्बर भी जानना जरूरी : यात्री ध्यान दें जून में ये 44 ट्रेनें रहेगी रद्द, रेलवे का बड़ा अपडेट

 

सर्वे का काम होगा जल्द


अग्रोहा रेल लाइन को मंजूरी मिल चुकी है। रेलवे ने टोकन मनी के साथ इसका काम शुरू कर दिया है।  रेलवे जल्द ही सर्वे का काम शुरू करेगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। अग्रोहा समाज के रेलवे लाइन से जुडऩे पर दूर दराज से आने वाले यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। समाज के लोगों ने अग्रोहा धाम तक रेल लाइन की सुविधा मिलने से प्रशासन का धन्यवाद किया है। इससे देशभर के श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है।

 

ये ख्बर भी जानना जरूरी : बड़ी खबर! PAN, Aadhaar से लिंक होगा रेलवे का टिकट, जान लीजिये वरना नहीं मिलेगी सीट

श्रद्धालुओं को अग्रोहा धाम की यात्रा के लिए घूमकर आना पड़ता था


अभी तक यात्रियों को काफी घूमकर आना पड़ता है। जिससे उनका समय तथा ज्यादा पैसे खर्च होते थे। इस प्रोजेक्ट में करीबन तीन से चार साल का समय लगेगा तथा रेलवे लाइन का काम पूरा होने के बाद ही लोगो के पास आने जाने के दो विकल्प होंगे। जैसे ही काम पूरी तरह से पूरा हो जाएगा श्रद्धालुओं की एक बेहतरीन सुविधा मिलेगी। जिससे समय और रुपए दोनों की बचत होगी।


बस से मिलेगा छुटकारा


इस रेलवे लाइन के शुरू होने से फतेहाबाद जाने वाले लोगों को बस से छुटकारा मिलेगा. यह रेलवे लाइन फतेहाबाद और अग्रोहा के लिए पहली रेलवे लाइन होगी. इससे पहले हिसार से सिरसा जाने वाली रेलवे लाइन आदमपुर और भट्टू के रास्ते सिरसा जाती है।


प्रोजेक्ट पर 1200 करोड़ रुपए तक खर्च आने की संभावना


क्रासिंग सिगनल के कारण काफी ट्रेनों को बीच में ही रूकना पड़ता था. डीपीआर के अनुसार इस प्रोजेक्ट पर एक हजार से 1200 करोड़ रुपए खर्च आने की संभावना है. हालांकि अभी रेलवे लाइन का काम पूरा होने में काफी समय लगेगा।
बता दें कि अग्रोहा धाम तक रेलवे लाइन बिछाने की मांग काफी लंबे समय से चली आ रही है। प्रशासन के अथक प्रयास से ये प्रोजेक्ट सिरे चढ़ने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के सिरे चढ़ने से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है।