home page

Ajab Gajab : दुनिया की इकलौती ऐसी जगह जहां पत्नी अपने पति के सामने दूसरे मर्द से बनाती हैं संबंध

Bizzare Traditions : दुनिया में अनेकों ऐसी अजीबोगरीब परंपराएं है जिनके बोर में आपने कभी सुना भी नहीं होगा। आज हम आपको एक ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं। महिलाओं को पति के सामने किसी भी गैर मर्द से संबंध बनाने की अजादी है। जानिये इस के बारे में-

 | 
Ajab Gajab : दुनिया की इकलौती ऐसी जगह जहां पत्नी अपने पति के सामने दूसरे मर्द से बनाती हैं संबंध

HR Breaking News (नई दिल्ली)। हमने आजतक दुनिया में निभाई जाने वाली अजीबोगरीब सकैंड़ों परंपराओं के बारे में सुना और पढ़ा होगा. वहीं, आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के रीति-रिवाज के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया से सभी रिवाजों के बेहद अलग और अनोखा है. ये जनजाति अफ्रीका की रहने वाली है, जो इस रिवाज को सदियों से निभा रही है. इस प्रजाति का नाम बोराना ओरोमा जनजाति है।

ये भी पढ़ें : RBI Guidelines : 500 और 1000 के नोटों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी

अफ्रीका में रहने वाली बोराना ओरोमा जनजाति के लोग बोराना कहा जाता है और ये जनजाति इथियोपिया के दक्षिणी ओरोमिया के केन्या में बसी हुई है. यहां पर ना तो कोई सरकार है और न ही कोई बाहर के लोग इनके काम और रिवाजों में दखल दे सकते हैं. जानकारी के अनुसार, यहां के लोग अपने आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक, न्यायिक कामों के फैसले खुद लेते हैं।


औरतें शादी के बाद भी गैर मर्द के साथ बना सकती हैं संबंध 

इसके अलावा यहां लौकी से बने बर्तन में दूध रखा जाता है और उसे सुखाकर बनाया गए बर्तनों को काफी अच्छे से सजाया जाता है. वहीं, यहां की सभी औरतें अपने हाथों में मनकों से बनी अंगूठियां पहनती हैं. यहां रहने वाली सभी औरतों को मर्दों से ज्यादा अधिकार मिले हुए हैं. यहां की औरतें शादी के बाद भी अपने पति के अलावा किसी भी गैर पुरुष के साथ संबंध बना सकती हैं।

गैर मर्द की मौजदूगी में पति नहीं जा सकता घर के अंदर 

यह अधिकार और फैसले का पूरा समुदाय इनका समर्थन भी करता है. यहां पर एक पत्नी यह फैसला खुद लेती है कि कौन उसके घर में आ सकता है और उसके साथ  संबंध बना सकता है. वहीं, अगर जिस समय वह किसी गैर मर्द के साथ संबंध बना रही है, उस वक्त उसका पति घर आ जाता है, तो वह घर में नहीं जा सकता है।



ये भी पढ़ें : UP में बड़ा शहर बसाने का प्लान, 8 जिले होंगे शामिल

वहीं, इसका अंदेशा उसे घर के बाहर जमीन में दबे हुए भाले से लग जाता है. यह भाला संदेश देता है कि उसकी पत्नी किसी गैर-पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बना रही है. वहीं, जब वह गैर पुरुष उस भाले को जमीन में से निकाल देगा, तभी उसका पति घर के अंदर जा सकता है. हालांकि ये रिवाज थोड़ा अजीब है, लेकिन ये इस जनजाति की पहचान माना जाता है।