home page

Anil Ambani ने खोला देश का सबसे बड़ा मॉल, स्टोर खोले का इतना है किराया

Jio World Plaza: अंबानी ने खोला भारत का सबसे बड़ा मॉल जिसे जियो वर्ल्ड प्लाजा के नाम से जाना जाएगा। यहां बड़े-बड़े ब्रांड्स से लेकर लोगों के लिए कई लग्जुरियस सर्विसेस भी दी जाएंगी। बता दें, यहां एक शर्ट की कीमत ही लाखों में है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)।   जिस तरह से नीता मुकेश अंबानी के कल्चरल सेंटर को जोरों-शोरों के साथ शुरू किया गया था, वहीं अब अंबानी परिवार ने देश के सबसे महंगे मॉल को लॉन्च किया है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरह से ‘जियो वर्ल्ड प्लाजा’ मॉल मंगलवार 31 अक्टूबर को लॉन्च कर दिया गया है। देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में खुले इस मॉल को 1 नवंबर से आम नागरिकों के लिए खोल दिया गया है। बता दें, ‘जियो वर्ल्ड प्लाजा’ देश का सबसे बड़ा लग्जरी मॉल बताया जा रहा है, मॉल के रेड कार्पेट इवेंट के दौरान यहां कई हस्तियों को भी शामिल किया गया था।

इतने लाख है स्टोर खोलने का किराया 


​बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुले इस मॉल में 7500 वर्ग फीट क्षेत्र में बनाया गया है। चूंकि ये देश का पहला बड़ा और लग्जुरियस मॉल है, इसकी वजह से यहां कई महंगे विदेशी लग्जरी ब्रांड्स को भी शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अम्बानी के इस मॉल में फ्रेंच कंपनी लुई विटॉन अपना स्टोर खोलने के लिए महीने भर का 40 लाख रुपए का किराया देगी। बता दें, इस ब्रांड का नाम दुनियाभर में मशहूर है। यहां ऑफिशियल वेबसाइट पर स्वेटशर्ट की कीमत करीबन 1.80 लाख रुपए है।

ये है मॉल की खासियत 


Jio World Plaza में दुनियाभर के लग्जरी ब्रांड लाए गए हैं। यहां मुकेश अम्बानी के मॉल में 66 लक्जरी ब्रांड हैं, जिसमें बालेनियागा, जियोर्जियो अरमानी कैफे, पॉटरी बार्न किड्स, सैमसंग एक्सपीरियंस सेंटर, ईएल एंड एन कैफे और रिमोवा जैसे कई ब्रांड्स के स्टोर्स खुले हुए हैं।

कीमत कहीं कर ना दे हैरान 


इस मॉल में ज्वेलरी और घडी बनाने वाली कम्पनी कार्टर लग्जरी आइटम के लिए फेमस है। इस फ्रेंच कम्पनी की घड़ी की कीमत सुन कान पर हाथ रख लेंगे। जी हां, कीमत 3 हजार डॉलर से शुरू हैं और 30 हजार डॉलर से भी ऊपर है। मतलब भारतीय करेंसी में इसकी बात करें तो ढाई लाख रुपए से यहां घड़ियों की शुरुआत है। इसके अलावा यहां जाने-मानें फैशन डिजाइन के भी स्टोर्स खुले हुए हैं जैसे मनीष मल्होत्रा का आउटलेट्स भी यहां मौजूद है। अगर आपको यहां से कुछ खरीदारी करनी है, तो 4 से 5 लाख खर्च करने पड़ जाएंगे।

मिलेंगी ये सभी सुविधाएं 


इस मॉल में खरीदारी के लिए अलग-अलग ब्रांड्स, वीआईपी गेटकीपर और पोर्टर के साथ कई तरह की सेवाएं हैं, जो अपने कस्टमर्स की लग्जरी खरीदारी के अनुभव को बढ़ाती हैं। कुल मिलाकर ये मॉल यहां खरीदारी करने वालों को एक लग्जरी फील देता है।

बड़ा ही शानदार है इंटीरियर


जियो वर्ल्ड प्लाजा कुल 7.5 लाख वर्ग फुट फैला हुआ है। इसका इंटीरियर काफी ज्यादा आकर्षक और शानदार है। इसके अंदर कमल के फूल की आकृतियां डिजाइन की गई हैं। खंबों पर भी नक्काशी का शानदार काम देखा जा सकता है। मॉल में संगमरमर इसे शादी वाला लुक देता है। डिजाइनिंग में सुनहरे रंग का भी इस्तेमाल किया गया है।