home page

UP के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 2006 से मिलेगा एरियर सहित पनरीक्षित वेतनमान का लाभ

UP News - यूपी के कर्मचारियों को सरकार की ओर से बड़ी सौगात। दरअसल हाल ही में आए सरकार की ओर से एक अपडेट के मुताबिक कर्मचारियों को 2006 से मिलेगा एरियर सहित पनरीक्षित वेतनमान का लाभ...

 | 
UP के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 2006 से मिलेगा एरियर सहित पनरीक्षित वेतनमान का लाभ

HR Breaking News, Digital Desk- यूपी सरकार ने अदालत के आदेश का अनुपालन करते हुए राज्य के मण्डी परिषद व मण्डी समितियों के कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। अब इन कर्मियों वेतन समिति 2008 की संस्तुतियों के आधार पर पुर्नरीक्षित वेतन संरचना में वेतन पुनरीक्षण का लाभ पहली जनवरी 2006 से एरियर सहित दिया जाएगा। इस बारे में कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव डा.देवेश चतुर्वेदी ने सोमवार को एक शासनादेश जारी किया।


इसमें कहा गया है कि बंशीलाल बनाम राज्य एव अन्य तथा एक अन्य रिट याचिका मण्डी परिषद कर्मचारी संघ द्वारा प्रेसिडेंट बनाम राज्य व अन्य के मामले में हाईकोर्ट लखनऊ ने 13 सितम्बर 2022 को आदेश दिया था।

अदालत के आदेश का पालन करते हुए मण्डी परिषद एवं मण्डी समितियों में कार्यरत कार्मिकों को वेतन समिति 2008 की संस्तुतियों के आधार पर पुनरीक्षित वेतन संरचना में वेतन पुनरीक्षण का लाभ पहली जनवरी 2006 से एरियर सहित दिये जाने की स्वीकृति शासन ने प्रदान की है।