home page

bihar ka mausam : बिहार के इन इलाकों में 21 तरीख तक बरसेंगे बादल

Weather Today: बिहार में शुक्रवार से मौसम में अचानक बदलाव आया है. प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कई इलाकों में 21 मार्च तक यह हलचल जारी रह सकती है. आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।
 
 | 
bihar ka mausam : बिहार के इन इलाकों में 21 तरीख तक बरसेंगे बादल

HR Breaking News (ब्यूरो) : बिहार के मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है. बिहार के कई जिले इन दिनों बादलों के तेज गरजने के साथ, ओलावृष्टि और बिजली चमकने के दौर से गुजर रहे है.

जैसा कि मौसम विभाग ने पहले ही संभावना जताई थी ठीक वैसे ही बिहार के मौसम में परिवर्तन हो रहा है. बिहार के दक्षिण पश्चिम भाग को छोड़कर ज्यादातर भागों में बारिश का दौर शुरू हो गया है.बिहार मौसम विभाग के मेट्रोलॉजिकल सेक्टर के अनुसार बिहार के कई इलाकों में 21 मार्च तक हलचल जारी रह सकती है.

Chanakya Niti: पति- पत्नी हर रोज करें ये काम, लंबा चलेगा रिश्ता


इन जिलों में आज बारिश की संभावना


मौसम विभाग के अनुसार उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर, वही  उत्तर पूर्व बिहार के सहरसा, पूर्णिया, सुपौल,किशनगंज, अररिया, मधेपुरा के अलावा दक्षिण पश्चिम बिहार के औरंगाबाद,अरवल, बक्सर,रोहतास, भभुआ, बक्सर, और भोजपुर, वही दक्षिण मध्य बिहार के पटना, लखीसराय,गया, नालंदा, जहानाबाद, शेखपुरा में आज बारिश होने की संभावना है.

दोपहर 12 बजे या शाम 5 बजे के आसपास बारिश होने की संभावना है. वही मौसम विभाग ने 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान भी जताया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओले गिरने की भी संभावना जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Chanakya Niti: पति- पत्नी हर रोज करें ये काम, लंबा चलेगा रिश्ता


21 मार्च तक  मौसम में रहेगा बदलाव 


बिहार मौसम विभाग के मेट्रोलॉजिकल सेक्टर के अनुसार 21 मार्च तक बिहार के मौसम में ऐसे ही परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे. पिछले 24 घंटे के दौरान के बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव देखा गया है. शुक्रवार को पटना और उसके आसपास के इलाकों में भी बारिश देखी गई.

हल्की बारिश की वजह से मौसम में तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना भी जताई है जिसको देखते हुए फसलों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

Chanakya Niti: पति- पत्नी हर रोज करें ये काम, लंबा चलेगा रिश्ता

किसानों को अभी सरसों की कटाई और झराइ का काम स्थगित करने का सुझाव दिया गया है. साथ ही मूंग और उड़द की बुआई अभी ना करने का सुझाव दिया गया. वही किसान बारिश होने के बाद सब्जी की बुआई कर सकते है.