home page

Bihar : पटना में यहां बनेगा नया बस स्टैंड, 20 जिलों को होगा फायदा, अंदर ही होगा मॉल से लेकर शॉपिंग कॉम्पलेक्स

Bihar : हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि पटना में यहां नया बस स्टैंड बनाया जाएगा। इसके लिए  कन्हौली में 13 एकड़, जबकि परखोद्दीपुर पैनाठी गांव में 37 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है. बस स्टैंड में जमीन जाने पर जमीन के मालिकों को मुआवजा भी दिया जाएगा....
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- प्रदेश की राजधानी पटना में अब एक नया बस स्टैंड बनेगा. पश्चिम व दक्षिण की ओर यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा को देखते हुए बिहटा अंचल के शेरपुर कन्हौली के बीच पटना रिंग रोड के बगल में नया बस स्टैंड बनेगा.

इसके लिए  कन्हौली में 13 एकड़, जबकि परखोद्दीपुर पैनाठी गांव में 37 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है. बस स्टैंड में जमीन जाने पर जमीन के मालिकों को मुआवजा भी दिया जाएगा. जमीन के अधिग्रहण के बाद बस स्टैंड निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

बस स्टैंड की जगह में किया गया बदलाव-

नया बस स्टैंड पहले कन्हौली में बनने वाला था. बस स्टैंड बनने के प्रस्ताव से गांव के होने वाले जमीन अधिग्रहण में अधिक आवासीय मकानों के चलते जगह में बदलाव किया गया है. इस नए बस स्टैंड के लिए कुल 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पहले से प्रस्तावित जगह में अधिक मकान है. इस कारण इस इलाके में अधिक घरों को ध्वस्त करना पड़ता. इसलिए पटना रिंग रोड के बगल में नया बस स्टैंड बनाया जा रहा है.

इस इलाके में कम स्ट्रक्चर होने से लोगों को कम परेशानी होगी. उन्होंने यह भी बताया कि कन्हौली व परखोद्दीपुर पैनाठी गांव में जमीन अधिग्रहण का काम लोक वित्त समिति की हरी झंडी मिलने के बाद शुरू कर दिया जाएगा.

नया बस स्टैंड बनने से लोगों को मिलेगी सुविधा-

नए बस स्टैंड का निर्माण होने से औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर, अरवल, भभुआ, भोजपुर, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण सहित करीब 20 जिले जुड़ जाएंगे. इस वजह से प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने-जाने वाले यात्रियों को यात्रा करने में सुविधा होगी.

इस बस स्टैंड में गेस्ट हाउस, कैंटीन, बड़ा हॉल, झरना, पार्क, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट सरीखे अन्य सुविधाएं भी होंगी. मालूम हो कि पटना में राजधानी होने के कारण सभी तरह के वाहनों का दबाव बहुत ज्यादा है. इस कारण से यहां नए बस स्टैंड की आवश्यकता महसूस की गई.