home page

Bihar वाले रील बनाकर जीत सकते हैं एक लाख रुपये, पर्यटन विभाग दे रहा ऑफर

bihar news : पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने बिहार में रील प्रतियोगिता का आयोजन किया है. पर्यटन विभाग के इस ऑफर से Bihar वाले रील बनाकर जीत सकते हैं एक लाख रुपये, आइए जानते है पूरा मामला।
 | 
Bihar वाले रील बनाकर जीत सकते हैं एक लाख रुपये, पर्यटन विभाग दे रहा ऑफर

HR Breaking News (नई दिल्ली)। बिहार मे अब रील बनाने वालों को एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा. ये ऑफर बिहार सरकार पर्यटन विभाग (Bihar Government Tourism Department) की ओर से लाई है. रील मेकिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले प्रतिभागी को टूरिज्म विभाग की तरफ से एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. वहीं, दूसरा स्थान पाने वाले को 50 हजार और तीसरे स्थान पाने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम मिलेगा.

दरअसल, पर्यटन विभाग ने बिहार के पर्यटन स्थलों को बढ़ावा (promote tourist destinations) देने के लिए रील प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इसमें भाग लेने की आखिरी तारीख 15 सितंबर है. इसमें पार्टिसिपेट करने वाले प्रतिभागी को बिहार के अलग-अलग पर्यटन स्थलों की खूबसूरत वीडियो के साथ-साथ सांस्कृतिक थीम और खाने-पीने की वीडियो रील बनानी हैं. 

सभी प्रतिभागियों को मिलेंगे 10-10 हजार रुपये


इसके बाद रील टूरिज्म विभाग को भेजनी हैं. फिर टूरिज्म विभाग विजेता का ऐलान करेगा. पहला, दूसरा और स्थान पाने वालों के अलावा अन्य सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सांत्वना के तौर पर 10-10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

बिहार पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित "रील मेकिंग प्रतियोगिता" कल समाप्त हो रही है। बिहार के पर्यटकीय स्थलों, संस्कृति और व्यंजनों से सम्बंधित रील बनाकर आज ही https://t.co/GKlDWX8Nh9 पर भेजें।#ReelForBiharTourism #BlissfulBihar #ReelMakingCompetition #BiharTourism #Reel #Contest… pic.twitter.com/ZhenIL5dr1
 

10 से 60 सेकंड का बनाना होगा वीडियो

इस प्रतियोगिता को लेकर टूरिज्म विभाग ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रचार प्रसार किया है. इसमें हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागी को बिहार टूरिज्म  विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस बात का ख्याल रखना है कि रील का टाइम कम से कम 10 सेकंड और अधिकतम 60 सेकंड होना चाहिए.


इसके अलावा वीडियो साइज कम से कम 10 एमबी और अधिकतम 100 एमबी होना चाहिए. प्रतियोगिता में देश भर के प्रतियोगी हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए उम्र की कोई सीमा नहीं रखी गई है.