home page

Social Media पर Corona की फर्जी खबरों से परेशान भाजपा सरकार – जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

HR BREAKING NEWSहरियाणा में Corona संक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश में महामारी को लेकर फर्जी खबरों के फैलने से राज्य सरकार परेशान है। Corona वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए अब खट्टर सरकार ने अफसरों को विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं। ये
 | 
Social Media पर Corona की फर्जी खबरों से परेशान भाजपा सरकार – जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

HR BREAKING NEWS
हरियाणा में Corona संक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश में महामारी को लेकर फर्जी खबरों के फैलने से राज्य सरकार परेशान है। Corona वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए अब खट्टर सरकार ने अफसरों को विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें……..दिल्ली में एक हफ्ते के लिए फिर से बढ़ा लॉकडाउन, अब ऑक्सीजन की मांग भी इतनी बढ़ी

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क व भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि Corona संकटकाल में फर्जी खबरों को फैलने से रोकने के लिए विभागीय अफसरों से कहा गया है कि वे लोगों को सही सूचना दें। मीडिया के माध्यम से राज्य के लोगों को सटीक एवं तथ्यपरक सूचना देकर उनमें सकारात्मक सोच विकसित करें।

ये भी पढ़ें……..इस तरह से जाने कहीं आपके शरीर में कम तो नही हो रहा Oxygen का सेचुरेशन

डॉ. अमित अग्रवाल ने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार Corona पीड़ितों की मदद के लिए जो कदम उठा रही है, उसके बारे में लोगों को बताएं. उन्होंने कहा कि इस चुनौती के दौर में लोगों के मन के डर को दूर करें। साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों को सचेत व सजग करने का प्रयास किया जाए। डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार Corona से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ें…….अब गांव की महिलाओं को घर पर बनाना होगा मास्क, Deputy CM Dushyant Chautala का ब्यान, जानिए क्या है मामला

उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों और इंतजामों की तैयारियों की खबर लोगों तक समय पर पहुंचाना सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की जिम्मेवारी है। अधिकारियों को समाचार-पत्रों, टीवी चैनलों, कम्यूनिटी व एफएम रेडियो तथा सोशल मीडिया के अलावा होर्डिंग व पोस्टरों के माध्यम से लोगों में कोरोना के प्रति जागरूक करना है। मीडिया के माध्यम से हमें लोगों को समझाना है कि वे मास्क, सैनेटाइजेशन का प्रयोग अवश्य करें, ताकि इस महामारी की चपेट में आने से बच सकें । साथ ही जो लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं उनकी खबरें भी जनता तक अवश्य पहुंचाएं।

ये भी पढ़ें…….फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन ने शिक्षा विभाग व सरकारी टीचर्स पर लगाए साइबर क्राइम का आरोप, हाईकोर्ट में दर्ज की जाएगी याचिका

सीएम के प्रधान सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वैक्सीन के बारे फैली भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करें, ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन, बेड व अन्य सुविधाओं की कमियों से संबंधित जो भी मिथ्या प्रचार संज्ञान में आए संबंधित विभाग से उसकी सटीक जानकारी लेकर उस प्रचार का जवाब दें, ताकि समाज में भ्रम न फैले।