home page

Delhi-NCR में इन 5 कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोज़र

Delhi News : अवैध रूप से बनी इन कॉलोनियों पर सरकार जल्दी ही बुलडोज़र चलाने जा रही है, सरकार ने इन कॉलोनियों के कई घरों को चिन्हित किया है, आइये जानते हैं पूरी खबर 

 | 
Delhi-NCR में इन 5 कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोज़र 

HR Breaking News, New Delhi : जिला नगर योजनाकार इनफोर्समेंट- दो (डीटीपी) ने सुल्तानपुर इलाके में अलग-अलग जगहों पर काटी जा रही पांच अवैध कालोनियों में तोड़फोड़ की। यह कॉलोनियां करीब 55 एकड़ में काटी जा रही थी। तोड़फोड़ का स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन पुलिस बल मौजूद होने के कारण उनकी एक नहीं सुनी गई। कॉलोनियों में एक मंजिला, दो मंजिला के निर्माणाधीन करीब 46 मकानों को जेसीबी की मदद से धराशाही कर दिया गया। इसके अलावा 12 प्लॉटों पर बनाई जा रही चारदीवारी और 72 प्लॉटों पर भरी जा रही डीपीसी पर भी पीला पंजा चला दिया गया। सड़क कनेक्शन को भी तोड़ दिया गया।

Modi Cabinet : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, 31 द‍िसंबर 2028 तक म‍िलेगा इस स्कीम का फायदा

यह अवैध कॉलोनियां सुल्तानपुर बर्ड सेंचूरी के सामने ही काटी जा रही है, जबकि नियमों के अनुसार इसके आसपास किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। इसको देखते हुए प्रशासन ने मकानों पर बुलडोजर चला दिया है। इस बुलडोजर ऐक्शन में कई घरों को जमींदोज किया जा चुका है। साथ ही कई बाउंड्री भी तोड़ी गई हैं।

करीब 50 निर्माणधीन मकानों पर चला पीला पंजा
सुल्तानपुर इलाके में प्रशासन द्वारा लगभग 50 निर्माणाधीन घरों पर बुलडोडर चलाने की कार्रवाई की है। इस दौरान 70 से ज्यादा प्लॉट पर चहारदीवारी भी बनाई जा रही थी जिसपर बुलडोजर चलाकर उसे धराशायी कर दिया गया है। इस दौरान वहां बनी सड़क को भी प्रशासने खत्म कर दिया है, जिससे वहां का कनेक्शन कट गया है।

Modi Cabinet : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, 31 द‍िसंबर 2028 तक म‍िलेगा इस स्कीम का फायदा

55 एकड़ में काटी जा रही थी कॉलोनी
सुल्तानपुर इलाके में लगभग 55 एकड़ में कॉलोनियां काटी जा रही थीं। इसकी जानकारी मिलने के बाद डीटीपी सुल्तानपुर इलाके में बुलडोजर लेकर पहुंच गया। वहां हो रहे सभी अवैध निर्माण को जमींदोज करते हुए करीब 50 से ज्यादा घरों, चहारदीवारी और सड़कों को तोड़ दिया गया है। इस दौरान वहां प्रशासन को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। हालांकि, सबकुछ बिना किसी रोकटोक के हुआ।