home page

Chanakya Niti : इन 3 हरकतों से लगता है पता, पत्नी नहीं है संतुष्ट

महान विद्वान आचार्य चाणक्य ने नीति में बताया महिलाओं के कुछ ऐसी हरकतों के बारे में बताया है जिनसे हम ये पता लगा सकते हैं कि वो संतुष्ट है या नहीं। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 
Chanakya Niti : इन 3 हरकतों से लगता है पता, पत्नी नहीं है संतुष्ट

HR Breaking News (नई दिल्ली)। आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के कुछ ऐसे इशारों के बारे में अपनी पुस्तक में बताया है कि अगर इन इशारों को आपकी पत्नी देती हैं तो आप समझ जाएं कि आपकी औरत आपसे किसी ना किसी चीज को लेकर नाराज है। यानि कि आपकी औरत आपसे असंतुष्ट है। तो आइए जानते हैं कि कौन से हैं महिलाओं के वो इशारे जिनसे पता चलता है कि औरत आपसे असंतुष्ट है। 

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : असंतुष्ट महिला करती है ये इशारे, गैर मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम

आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के कुछ ऐसे इशारों के बारे में अपनी पुस्तक में बताया है कि अगर इन इशारों को आपकी पत्नी देती हैं तो आप समझ जाएं कि आपकी औरत आपसे किसी ना किसी चीज को लेकर नाराज है। यानि कि आपकी औरत आपसे असंतुष्ट है। तो आइए जानते हैं कि कौन से हैं महिलाओं के वो इशारे जिनसे पता चलता है कि औरत आपसे असंतुष्ट है।


1. कम बातें करना

अगर आपकी औरत आपसे बहुत ज्यादा बातें करती थी और अचानक से वह एक दिन आपसे कम बातें करती है यानि कि आप जो सवाल पूछते हो उसका ही सिर्फ वो आपको जवाब देती है। तो इसका ऐसा संकेत होता है कि आपकी औरत आपकी किसी भी एक बात से नाराज है। यानि कि आपकी पत्नी आपसे असंतुष्ट है। और आप इस इशारे को ध्यान में रखें।


ये भी पढ़ें : Love Affair : बहू ने ही ससुर के आगे संबंध बनाने का रखा ऑफर


2. बात-बात पर गुस्सा करना

अगर आपकी पत्नी आपके ऊपर बात-बात पर गुस्सा करती है, यानि कि अगर आपने छोटी सी भी गलती कर दी तो उसका बहुत बड़ा पहाड़ खड़ा कर देती है तो इसका मतलब होता है कि आपकी पत्नी किसी ना किसी चीज से आपसे असंतुष्ट है। यानि कि आपकी औरत आपसे नाराज चल रही है। और आप इस इशारे को ध्यान में रखें।

3. खुद के बारे में सोचना

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : शादी के बाद पुरुष क्यों ढूंढ़ने लगता है दूसरी स्त्री


अगर आपकी औरत आपके बारे में बिलकुल भी नहीं सोचती है यानि कि आप कब घर आए और आप कब घर से बाहर गए, आपने खाना खाया कि नहीं, इसके बारे में वह बिलकुल भी नहीं सोचती है। तो इसका ऐसा मतलब होता है कि आपकी औरत यानि कि आपकी पत्नी आपसे किसी ना किसी बात को लेकर अथवा किसी ना किसी चीज से नाराज है। यानि कि आपने कुछ ऐसा काम कर दिया है जोकि आपकी औरत को बिलकुल भी पसंद नहीं है। तो आप इस इशारे को ध्यान में रखें।