home page

Chanakya Niti : ऐसी स्त्री के घर में कदम पड़ने से आता है बड़ा संकट

Chanakya Niti : चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने बताया है कि एक स्त्री समाज का उद्धार भी कर सकती है, तो वहीं समाज को बर्बाद भी कर सकती है. आचार्य चाणक्य कहते हैं कि इस तरह की स्त्रियों से बच कर रहना चाहिए, क्योंकि ये स्त्रियां घर को बर्बाद कर सकती है.
 
 | 
Chanakya Niti : ऐसी स्त्री के घर में कदम पड़ने से आता है बड़ा संकट

HR Breaking News (ब्यूरो) :  चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने स्त्री की उन बातों के बारे में बताया है जो समाज के लिए अच्छी नहीं है. आचार्य चाणक्य कहते हैं कि इस तरह की तीन स्त्रियों से बच कर रहना चाहिए, क्योंकि ये स्त्रियां घर को बर्बाद कर सकती है.


इधर की बात उधर करने वाली स्त्री


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि चुगली करने की आदत होने पर एक स्त्री घातक साबित हो सकती है. ऐसी स्त्री ना सिर्फ अपने घर के राज सार्वजनिक कर देती है, बल्कि दूसरे की घर की बातों को भी दुनिया को बताकर उसका भी नुकसान करती है. ऐसे में दो परिवारों के बीच गलतफहमी पैदा होती है, जिसके परिणाम बेहद खतरनाक हो सकते हैं. 

Chanakya Niti : ऐसी स्त्री से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी हो जाएगी खराब


गुस्से में रहने वाली स्त्री


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि अगर एक स्त्री पर हमेशा क्रोध भावी रहता है तो उसके परिवार में हमेशा झगड़े होते रहते हैं. वैसे गुस्से पर नियंत्रण पुरुष को भी करना आना चाहिए.


लेकिन फिर भी अगर परिवार में स्त्री पुरुष दोनों गुस्सा करेंगे को अशांति होगी और परिवार टूट जाएगा. गुस्सा एक भाव है जिसे आने से रोका नहीं जा सकता लेकिन खुद को संयमित तो रखा जा सकता है. 

Chanakya Niti : ऐसी स्त्री से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी हो जाएगी खराब

झूठ बोलने वाली स्त्री


आचार्य चाणक्न ने कहा है कि झूठ बोलने की आदत अगर परिवार में स्त्री को है तो वो हर बात पर झूठ बोलेगी, ताकि घर की कमान उसके हाथ में रहे. लेकिन आगे चलकर ये बुरी आदत बन जाती है और सच का सामने होने पर ऐसी स्त्री की कोई इज्जत नहीं करेगा और परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग सकता है.