home page

Chanakya Niti: औरतों के इस अंग में नहीं करनी चाहिए अंगुली

शास्त्रों में महिलाओं के उन अंगों के बारे में बताया गया है जिन्हें कभी नहीं छूना चाहिए। माना जाता है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। आइए नीचे खबर में जातने हैं। 

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि महिलाओं को देवी का दर्जा दिया जाता है और इनका सम्मान प्रत्येक घर में किया जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि जिस घर में महिलाओं की इज्जत की जाती है तो वहां माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और उन्हें खूब धन मिलता है।

वहीं दूसरी तरफ जिस घर में महिलाओं का तिरस्कार किया जाता है अथवा उन्हें परेशान किया जाता है तो उस घर से माता लक्ष्मी कोसों दूर रहती हैं। महिलाओं की इज्जत करने के साथ ही शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि महिलाओं के किस अंग को छूना नहीं चाहिए। तो आइए जानते हैं उस अंग के बारे में।

ये भी पढ़ें : Affair: पति के सोने के बाद रात को पड़ोसी के पास में जाती थी महिला, ऐसे फूटा भांड़ा

शास्त्रों के अनुसार वो चीज कोई और नहीं बल्कि महिला के अंदर उनकी नाभि होती है। शास्त्रों में बताया गया है कि माता पार्वती की सभी शक्तियां उनकी नाभि में छिपी हुई रहती हैं और महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है, इसी कारण से महिलाओं की नाभि को छूना एक प्रकार से पाप ही माना जाता है। इससे ऐसा माना जाता है कि आप महिला की शक्ति पर प्रहार कर रहे हैं।

बस यही कारण है कि शास्त्रों में महिलाओं की नाभि को छूना पाप माना जाता है और ऐसा करने वाला पुरुष महापाप का भागीदार बनता है। साथ ही उसे अनेक प्रकार के कष्ट भोगने पड़ते हैं। साथ ही साथ ऐसा भी माना जाता है कि स्त्री की नाभि छूने से पुरुष की बर्बादी कभी भी हो सकती है। यहां तक कि ऐसा पुरुष स्वयं ही अपनी मृत्यु का कारण भी बन सकता है।

ये भी पढ़ें : Gyan Ki Baat : बदचलन औरत की पहचान करवाते हैं शरीर के ये 5 अंग

(नोट-इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। HR Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)