home page

Chanakya Niti: ऐसे मर्दो के पास खुद चली आती है महिलाएं, इस काम को करने में नहीं करती देरी

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार कुछ पुरुषों के अंदर ऐसी आदतें होती हैं, जो महिलाओं को बेहद पसंद आती हैं। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं सहज रूप से आकर्षित होती हैं।
 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : चाणक्य के अनुसार पुरुषों के व्यक्तित्व से जुड़ी ये चीज़ें महिलाओं को इतनी पसंद आती हैं कि वो उनपर अपना दिल हार बैठती हैं। वहीँ दूसरे पुरुष जिनमे ये आदतें नहीं हैं वो मन ही मन ऐसे लोकप्रिय पुरुषों से जलते हैं। आखिर कौन सी हैं वो आदतें जिन पर महिलाएं रीझ जाती हैं चलिए हम आपको इस लेख के ज़रिए बताते हैं। 


मान-सम्मान देना 


आचार्य चाणक्य के अनुसार, जो पुरुष दूसरों को मान सम्मान देना जानता है, महिलाएं उसकी तरफ सहज रूप से आकर्षित होती हैं। जो पुरुष प्रेम संबंधों या फिर वैवाहिक जीवन में अगर किसी का आदर नहीं करते और दूसरों को ठेस पहुंचाते हैं ऐसे लोगों का रिश्ता अक्सर टूट जाता है। जो महिलाओं को तवज्जो देते हैं उनका वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध कभी असफल नहीं होता।

भरोसे का मान रखना 


आचार्य चाणक्य कहते हैं, जो पुरुष किसी स्त्री की राज की बात जानने के बाद भी अगर उसे सिर्फ अपने तक सीमित रखता है और किसी से बोलता नहीं है। ऐसी पुरुषो पर स्त्रियां तुरंत रीझ जाती हैं।

इसके साथ ही अगर पुरुष प्रेम संबंधों में महिलाओं के ऊपर कोई रोक टोक नहीं लगाता है। उन्हें अपनी तरह से जिंदगी जीने की आजादी देते हैं उनके रिश्ते कभी खराब नहीं होते। 


स्त्रियों को सुरक्षित महसूस कराना 


जब कोई पुरुष किसी महिला को अपनी मौजुदगी में सुरक्षित महसूस कराता है, तब महिलाएं ऐसे पुरुष पर भरोसा करने लगती हैं। जो व्यक्ति अपनी प्रेमिका, पत्नी को सुरक्षा का अहसास कराएं। उन्हें अच्छा माहौल दें। वहां पर कभी भी प्रेम कम नहीं होता है।


घमंड से बनाएं दूरी 


अगर आप सिर्फ अपने में रहें। हमेशा ईगो पाल कर रखें, तो स्त्रियों से आपकी कभी नहीं बन पाएगी। हर रिश्ता ईगो से बढ़कर है। अपनी गलती पर जो पुरुष उसे स्वीकार कर लें, उनकी ये आदत महिलाओं को बहुत भाती है। लंबे समय तक रिश्तों में मिठास बनाने के लिए ईगो से दूरी बनानी होगी।