home page

Delhi Markets : दिल्ली में इन 4 जगहों पर लगता है मंगल बाजार, 20 से 30 रुपए में मिल जाती हैं टॉप की चीजें

दिल्ली के बाजार अपने सस्ते कपड़े मार्केट के लिए फेम्स है। अगर आप भी दिल्लीवासी हैं या शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो दिल्ली की ये चार मार्केट आपके लिए बेस्ट हैं। इन बाजारों में आप बहुत ही कम पैसों में अपने घर का सारा जरूरी सामान खरीद सकते हैं। 

 | 
Delhi Markets : दिल्ली में इन 4 जगहों पर लगता है मंगल बाजार, 20 से 30 रुपए में मिल जाती हैं टॉप की चीजें

HR Breaking News, Digital Desk- शॉपिंग के मामले में दिल्‍ली के बाजारों का कोई जवाब नहीं हैं। घर के जरूरत के सामान से लेकर कीमती लहंगे तक यहां बहुत सस्ती कीमत पर मिलते हैं। यूं तो दिल्‍ली में हफ्ते के हर दिन एक बाजार लगता है, जहां सभी चीजें बहुत किफायती दामों पर मिल जाती हैं। लेकिन यहां का मंगलवार बाजार बहुत मशहूर है। दिलचस्प बात है कि यहां एक नहीं बल्कि तीन जगहों पर मंगलवार के दिन मंगल बाजार लगता है, जहां शाम होते ही अच्‍छी खासी भीड़ जुटने लगती है। अगर आप दिल्‍ली जा रहे हैं, तो आपको इन चार मंगल बाजार में शॉपिंग करने का लुत्‍फ जरूर उठाएं।


​नाेएडा सेक्‍टर-2 ​


अगर आप नोएडा में रहते हैं, तो नाेएडा के सेक्‍टर 2 में हर मंगलवार मंगल बाजार लगता है। यहां पर आपको रोजाना का जरूरत का सामान भी बड़ी आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा कपड़ों से लेकर जूते, स्‍टेशनरी, किचन वेयर भी बहुत कम कीमत पर मिल जाते हैं।

कैसे पहुंचे नोएडा सेक्टर 2 के मंगल बाजार- ​


नोएडा सेक्टर 2 तक जाने के लिए आपको नोएडा सिटी सेंटर वाली मेट्रो लेनी होगी। आपको सेक्‍टर 15 पर उतरना पड़ेगा। यहां से मंगल बाजार करीब 1 किमी दूर है। चाहें, तो आप पैदल जा सकते हें और चाहें, तो रिक्‍शा कर सकते हैं।

ये भी जानें :  किराएदार के अधिकार, मकान मालिक को खाली करने से पहले देना होता है इतने दिन का नोटिस


​तिलक नगर मंगल बाजार - ​


तिलक नगर का मंगल बाजार वेस्‍ट दिल्‍ली की महिलाओं की पहली पसंद है। यहां पर आपको पॉकेट फ्रेंडली दामों पर बेस्‍ट क्‍वालिटी मिल जाएगी। यहां आपको लेटेस्ट डिजाइन के कपड़ों से लेकर जूते तक की शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। अच्‍छी बात है कि यहां मिलने वाली चीजों की कीमत बहुत ज्‍यादा नहीं होती, इसलिए आप अपने बजट में भी अच्‍छी शॉपिंग कर पाएंगे।


कैसे पहुंचे तिलक नगर मार्केट -


तिलक नगर मार्केट तक पहुंचने के लिए ब्‍लू लाइन से मेट्रो लेनी होगी। तिलक नगर मेट्रो स्‍टेशन से बाहर निकलें आपको कुछ दूर पर ही मंगल बाजार दिख जाएगा।

ये भी पढ़ें : इतने साल बाद किराएदार का हो जाएगा घर, मकान मालिक का हक समाप्त, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला


​नोएडा सेक्टर 26 मंगल बाजार - ​


नोएडा सेक्‍टर 26 का मंगलवार बाजार तो जैसे यहां के लोगाें के लिए स्‍वर्ग है। मंगलवार के दिन इस मार्केट में खूब भीड़ होती है। सबसे अच्‍छी बात है कि आप यहां से अपनी बजट के अनुसार अच्‍छी खासी खरीदारी कर सकते हैं। यहां 100 रूपए के टॉप से लेकर 1000 रुपए तक में एक से बढ़कर एक डिजाइनर कपड़े आपको मिल जाएंगे, तो शायद ही कहीं किसी और मार्केट में मिलें।


कैसे पहुंचे मार्केट- ​


अगर आप दिल्‍ली में रहते हैं, तो नोएडा सेक्‍टर 26 के मंगल बाजार तक पहुंचने के लिए आप नोएडा सेक्‍टर 18 के मेट्रो स्‍टेशन पर उतर सकते हैं। यहां से मार्केट तक पहुंचने के लिए आपको रिक्‍शा या ऑटो लेना होगा। ​

ये भी जानें : एक हजार में 20 करोड़ का मालिक बन गया गरीब


​लक्ष्‍मी नगर, मंगल बाजार - ​


दिल्‍ली में लक्ष्‍मी नगर मंगल बाजार भी बहुत फेमस है। यहां शाम के 4 बजते ही गली किनारे दुकानें लगना शुरू हो जाती हैं। अच्‍छी और सस्‍ती शॉपिंग के लिए यह मार्केट बहुत अच्‍छा है। यहां बेडशीट से लेकर क्राॅकरी, ड्रेस मटेरियल से लेकर किचन का सामान आपको बहुत कम दाम में मिल जाएगा।


कैसे पहुंचे लक्ष्‍मी नगर मंगल बाजार-


लक्ष्‍मी नगर के मंगल बाजार पहुंचने के लिए आपको निर्माण विहार या लक्ष्‍मी नगर की मेट्रो लेनी होगी। बाहर निकलते ही कुछ ही दूरी पर मंगल बाजार लगता है। आप चाहें, तो पैदल या फिर रिक्‍शे से जा सकते हैं।