home page

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में 2 दिन बाद फिर बारिश

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में धूप में गर्मी से बेहाल लोगों के लिए राहत की खबर है। दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में दो दिन बाद फिर बारिश होगी... 
 
 | 
Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में 2 दिन बाद फिर बारिश

HR Breaking News, Digital Desk- राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को गर्मी और प्रदूषण से काफी हद तक राहत रही। दिल्ली में दो दिन बाद एक बार फिर बूंदाबांदी होने के आसार बनते दिख रहे हैं। बीते दिनों जहां दिल्ली का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया था तो वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 2 डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

- मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया गया है और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

- आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और शनिवार को इससे अधिक तापमान रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और आर्द्रता का स्तर 78 प्रतिशत से 25 प्रतिशत के बीच रहा। वहीं, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शुक्रवार को 152 रहा, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है।


- गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है।