home page

Extramarital Affair: महिला के निकले 4 पति, ऐसे खुली पोल

हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक महिला के चार पति निकले। बताया जा रहा है महिला एक गिरोह का हिस्सा थी। जाने पूरी कहानी-

 | 
Extramarital Affair: महिला के निकले 4 पति, ऐसे खुली पोल

HR Breaking News (नई दिल्ली)। कुछ दिन पहले खबर सामने आई थी कि एक महिला को जब थाने ले जाया गया, तो वहां मौजूद 4 पुरुषों ने उसे अपनी पत्नी बताया। जांच में सामने आया था कि यह महिला एक गिरोह का हिस्सा थी, जो शादी कर पति के पैसे लूट फरार हो जाती थी। वैसे ये तो क्राइम से जुड़ा मामला था, लेकिन कई ऐसे कपल्स के भी उदाहरण मौजूद हैं, जिनमें पत्नी अपने पति को सालों तक धोखा देकर दूसरे मर्दों से अफेयर चलाती रही। इस धोखे से बचने के लिए जरूरी है कुछ लक्षणों को समझना ताकि पहले ही इसका पता लगाया जा सके कि कहीं आपकी पत्नी धोखेबाज तो नहीं?

जब आपके बिना ज्यादा जाने लगे बाहर

ये भी पढ़ें : Love Affair : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी


शादीशुदा दंपति आपस में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर पत्नी अब ज्यादातर आपके बिना ही बाहर जाती है और रीजन पूछने पर घुमा-फिराकर जवाब देती है, तो थोड़ा अलर्ट हो जाने की जरूरत है। ऐसी स्थिति में पत्नी अक्सर पति के साथ बने प्लान को भी कैंसल कर देती है और इसकी जगह दोस्तों के साथ बाहर जाने के प्लान के बारे में भी बात करती है। जब उनसे दोस्तों के बारे में पूछा जाए, तो इसे लेकर भी वह स्पष्ट जवाब नहीं दे पाती है।

बातों पर दें ज्यादा ध्यान


अगर आपको शक है, तो पत्नी की बातों को गौर से सुनना शुरू करें, काफी हद तक संभव है कि वह अपनी ही किसी बात को क्लैश करती जरूर दिखेगी। दरअसल, खुद को बचाने के लिए धोखेबाज पत्नियां एक के बाद एक इतने झूठ बोलती हैं कि उनके लिए खुद इसे याद रखना मुश्किल हो जाता है कि उन्होंने किससे क्या बोला है?


पत्नी जब किसी नए दोस्त का जिक्र करें, जिसके बारे में आपको पहले ना पता हो, तो उसे लेकर भी ध्यान दें। यह स्लाइट हिंट होती है, जिसे चीटर वाइफ इसलिए कहती है, ताकि भविष्य में वह 'दोस्त के साथ बाहर जाने' का बहाना बनाकर उसके साथ कहीं जा सके। इस स्थिति में अक्सर यह होता है कि जब पति शक की बात कहता है, तो पत्नी खुद को ईमानदार साबित करने के लिए इस बात पर जोर देती है कि 'अगर वह धोखा दे रही होती, तो वह उस मेल फ्रेंड के बारे में जानकारी पति को बताती ही नहीं।' यह एक बड़ा इमोशनल ट्रैप होता है।

लुक्स और हैबिट में बदलाव

बाहर जाने पर अगर पत्नी ज्यादा तैयार होकर जाए या फिर उसके रहन-सहन में अचानक सा बदलाव आता दिखे, तो पति को थोड़ा अलर्ट होना जरूरी है। अगर बात चीटिंग तक नहीं भी पहुंची है, तो काफी हद तक संभव है कि वह किसी के प्रति आकर्षित है, जिसके साथ बात आगे बढ़ सकती है। इसके साथ ही पत्नी की आदतों में बदलाव पर भी ध्यान दें। अगर वह कम बात कर रही है, मेसेज का रिप्लाई घंटों बाद दे रही है, घर पर भी मोबाइल में गुम रहती है, आपसे बात करने में रुचि नहीं दिखाती और खुध के लुक्स पर ज्यादा ध्यान दे रही है, तो सतर्क हो जाएं।


दूरी महसूस होना


दूसरे से अफेयर होने के कारण व्यक्ति अपने ही साथी से दूर होने लगता है। पत्नी अगर किसी और के साथ रिश्ता चला रही है, तो वह अपने पति में ज्यादा कमी ढूंढने या उसे लेकर कंप्लेन करने लग जाती है। इमोशनल और फिजिकल इंटिमेसी में उसकी बिल्कुल रुचि नहीं रह जाती है। यहां तक कि वह ज्यादा प्रिवेसी की डिमांड करने लगती है। ऐसी महिलाएं इस बात में भी रुचि नहीं दिखातीं कि उनके पति की लाइफ में क्या चल रहा है?

सवाल पूछने पर डिफेंसिव हो जाना

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम


जो लोग धोखा दे रहे होते हैं, वे खुद को ज्यादा ईमानदार साबित करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में पति अगर पत्नी से सिर्फ इतना ही कह दे कि 'आजकल तुम बहुत ज्यादा बाहर नहीं जाने लगी हो?' तो वह इसे लेकर डिफेंसिव प्ले करने लग जाती हैं। वे अग्रेशन शो करती हैं और उल्टा पति को ही अपनी बातों से गिल्टी फील करवाती हैं।