home page

Indian Railways: वैष्णो देवी जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, रेलवे ने दिया खास तोहफा

IRCTC Latest News: वैष्णों देवी जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी इस नवरात्रि माता के दर्शन के लिए जा रहे हैं तो रेलवे की ओर से आपको खास तोहफा मिल रहा है. आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Indian Railways: वैष्णो देवी जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, रेलवे ने दिया खास तोहफा

 HR Breaking News (ब्यूरो) : रेलवे (Railway Update) की ओर से माता के करोड़ों भक्तों को बड़ा तोहफा मिला है. अगर आप भी इस बार चैत्र नवरात्रि में वैष्णों देवी (Vaishno Devi News) के दर्शन के लिए जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह गुड न्यूज आपके लिए है. बता दें 22 मार्च से चैत्र नवरात्रि (navratri 2023) शुरू हो रही है और इस अवसर पर लाखों की भीड़ में लोग माता के दर्शन के लिए जाते हैं. आइए आपको बताते हैं कि अब रेलवे की ओर से क्या खास पहल शुरू की गई है-


वैष्णों देवी समेत इन माताओं के दर्शन का मिलेगा मौका


IRCTC ने बताया है कि इस बार वैष्णों देवी के दर्शन करने के साथ ही आपको कांगड़ा देवी, ज्वाला जी, मां चामुंडा और चिंतपूर्णी के भी दर्शन करने का मौका मिलेगा. रेलवे की ओर से एक खास टूर पैकेज निकाला गया है, जिसके तहत आप आसानी से माता के दर्शन कर सकते हैं. 

Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी


दिल्ली से कर सकते हैं यात्रा


आपको बता दें रेलवे की ओर से 5 देवी के दर्शन के लिए खास टूर पैकेज निकाला गया है. इसमें आपको थर्ड एसी के साथ ही स्लीपर क्लास में भी बुकिंग का मौका मिलेगा. आप 22 मार्च और 29 मार्च की बुकिंग करा सकते हैं. यह ट्रेन जयपुरे से चलेगी, लेकिन आप इसे गुड़गांव, दिल्ली कैंट, दिल्ली समेत कई स्टेशनों से पकड़ सकते हैं. 


कितना आएगा किराया?


इसमें किराय क्लास के हिसाब से अलग-अलग होगा. अगर आप 5 लोगों के साथ यात्रा करते हैं तो स्लीपर क्लास के लिए आपको 10,740 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, सिंगल शेयरिंग में 14,735 रुपये, डबल शेयरिंग में 11,120 रुपये खर्च होंगे. 

Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी


चेक करें ऑफिशियल लिंक


इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NJR044 पर विजिट कर सकते हैं. यहां आपको सभी जानकारी मिल जाएगी.