home page

Jaya Kishori : एक कथा के इतने रूपयें लेती है जया किशोरी, जानिए कहां करती हैं खर्च

Jaya Kishori katha fees : मशहूर कथावाचक जया किशोरी को कौन नही जानता है। जया किशोरी काफी महंगी कथावाचिका हैं। ऐसे में क्या आप जानते है की कथावाचक जया किशोरी एक कथा के कितनें रूपयें लेती है, आइए खबर में जानते है इनकी कमाई और खर्च के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk : फेमस कथावाचिका जया किशोरी (Jaya Kishori) को कौन नहीं जानता। उनकी वीडियोज और रील्स इंटरनेट पर छाई रहती हैं। धन कमाने को लेकर जया किशोरी की राय काफी स्पष्ट है। वे कहती हैं, 'धन कमाना और आगे बढ़ना गलत नहीं होता। अच्छा जीवन जीना गलत नहीं होता। लेकिन सच्चाई से और अपनी मेहनत से कमाओ। जितना कमाना है उतना कमाओ।' अपने कथावाचन और मोटिवेशनल स्पीच के चलते देशभर में उनके बड़ी संख्या में फैन्स हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जया किशोरी कितना कमाती हैं। उनके इनकम सोर्स (Jaya Kishori Income Source) क्या-क्या हैं और वे एक कथा का कितना चार्ज (jaya kishori katha fees) लेती हैं। आइए जानते हैं।

जया शर्मा है असली नाम


जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता के एक आध्यात्मिक परिवार में हुआ। उनका असली नाम जया शर्मा है। उनके पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और मां का नाम सोनिया शर्मा है। उन्होंने महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से बीकॉम किया है। बचपन से ही उनका झुकाव आध्यात्म में रहा। वो श्रीकृष्ण की कहानियां सुना करती थीं।

एक कथा का कितना लेती हैं पेमेंट


 एक रिपोर्ट में जया किशोरी के दफ्तर में काम करने वाले एक कर्मचारी के हवाले से लिखा कि एक कथा के लिए वो 9.5 लाख रुपये चार्ज करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार जया किशोरी एक कथा वाचन के लिए साढ़े 9 लाख रुपये चार्ज करती हैं। इसमें से 4 लाख 25 हजार रुपये एडवांस में और बाकी कथा प्रवचन के बाद लिए जाते हैं।
 

कहां-कहां से होती है कमाई


जया किशोरी देशभर में श्रीमदभागवतगीता का पाठ करती हैं। इस कथावचन से उन्हें मोटी कमाई होती है। इसके अलावा जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। वे मोटिवेशनल स्पीच देती हैं। इससे भी उनकी काफी अच्छी इनकम होती है। साथ ही जया किशोरी एक अच्छी भजन गायिका भी हैं। उनके भजन के कई वीडियोज इंटरनेट पर हैं। इससे भी उनकी कमाई होती है। इसके अलावा जया किशोरी कई बड़े प्रोग्रामों में भी जाती हैं। यहां भी उन्हें मोटा पेमेंट मिलता है।


​फ्री में भी करती हैं कथा


ऐसा नहीं है कि जया किशोरी सिर्फ पैसे लेकर ही कथा करती हैं। वे अपनी फीस को लेकर अडिग नहीं रहतीं। अगर कोई अपना या कोई गरीब उन्हें कथावाचन के लिए बुलाता है तो वो कई बार बिना कुछ लिए भी वहां कथा करती हैं।


नारायण सेवा संस्थान को देती हैं दान


जया किशोरी कथा से कमाए हुए रुपयों का एक बड़ा भाग नारायण सेवा संस्थान को दान देती है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग लोगों की सेवा और देखभाल करता है। यहां दिव्यांगों को आर्थिक सहायता, जॉब, फूड और इलाज में मदद की जाती है। जया किशोरी कई सारे सामाजिक हित के कार्य करती हैं। वे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और वृक्षारोपण में भी रुपये दान देती हैं। जया किशोरी की आधिकारिक वेबसाइट आई एम जया किशोरी डॉट कॉम (iamjayakishori) के मुताबिक जया किशोरी अपनी कमाई का एक हिस्सा पेड़ लगाने में और बेटियों को पढ़ाने में खर्च करती हैं।