home page

Marriage Tips: खूबसूरत पत्नी के होते हुए भी मर्द दूसरी औरत की ओर क्यों हो जाते हैं आकर्षित, ये होती है वजह

ये बात तो किसी से भी छिपी नहीं है कि शादीशुदा और खूबसूरत बीवी के होते हुए भी मर्द दूसरी औरत की ओर आकर्षित होते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है अगर नहीं जातने हैं तो नीचे खबर में जानते हैं - 

 | 
Marriage Tips: खूबसूरत पत्नी के होते हुए भी मर्द दूसरी औरत की ओर क्यों हो जाते हैं आकर्षित, ये होती है वजह

HR Breaking News (नई दिल्ली)। इस बात में कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि विवाहित पुरुष चुपके से दूसरे लोगों की पत्नियों पर ध्यान देते हैं। एक रिसर्च बताती है कि जब लोग शादीशुदा रिश्ते में कमिटेड हो जाते हैं, तो उनकी निगाहें पहले के मुकाबले इधर-उधर ज्यादा भटकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह इस दौरान खुद को बंधा महसूस करते हैं। यही एक वजह भी है कि ज्यादातर मर्द अपने दोस्तों या दूसरे लोगों की पत्नियों की प्रशंसा करते नजर आ जाते हैं। हालांकि, इसमें कुछ गलत भी नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर शादी के बाद पुरुष इस बात के लिए प्रतिबंधित हो जाएं कि वह अपनी पत्नी के अलावा न तो किसी को देखेंगे और न ही बात करेंगे, तो वह रवैया भी सही नहीं है।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी

किसी को देखकर उसकी तारीफ करना गलत नहीं है, बशर्ते तब तक जब तक आपको अपनी हदें पता हों। ऐसा इसलिए क्योंकि कभी-कभार उस आकर्षण के चलते आपकी शादीशुदा जिंदगी पूरी तरह बर्बाद हो जाती है। लेकिन कभी सोचा है कि इसके पीछे का कारण क्या है? क्यों शादीशुदा पुरुषों को अपनी बीवी से ज्यादा दूसरे पुरुषों की पत्नियां आकर्षक लगती हैं।

जब शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही हो


जब पुरुष अपने वैवाहिक जीवन से असंतुष्ट होता है, तो इमोशनल सपोर्ट के लिए उसकी आंखें इधर-उधर भटकने लगती हैं। यह आमतौर पर तब होता है, जब पति-पत्नी के बीच कम्युनिकेशन और समझ की कमी होती है। इस दौरान यह असंतोष उस बिंदु तक बढ़ जाता है, जब इंसान अपनी पत्नी को धोखा देने में भी कोई बुराई नहीं समझता।

कम उम्र में शादी हो जाना

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी

घरवालों और समाज की वजह से कुछ लोगों की शादी बहुत कम उम्र में हो जाती है। ऐसे लोग जब धीरे-धीरे जिंदगी में आगे बढ़ते हैं, तो उन्हें इस बात का एहसास होता है कि उन्होंने लाइफ में बहुत कुछ मिस कर दिया है। यही एक वजह भी है कि ऐसे लोग अक्सर दूसरी महिलाओं पर बहुत जल्दी से आकर्षित हो जाते हैं।

सेक्सुअल सेटिस्फाइड न होना

किसी ने बिल्कुल ठीक कहा है कि रिश्ते को सही रूप से चलाने के लिए फिजिकल इंटीमेसी बहुत ज्यादा जरूरी है। वहीं अगर आपका पार्टनर आपके साथ सेक्सुअली कनेकटेड फील नहीं कर पा रहा है, तो उस दौरान भी वह दूसरे महिलाओं के प्रति आकर्षित हो जाता है।

बच्चे होने के बाद

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: महिला कर रही हों ये काम तो पुरुष तुरंत झुका लें नजरें

इस बात में कोई दोराय नहीं कि बच्चे होने के बाद एक महिला की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। उसका जीवन न केवल बेबी के आसपास घूमने लगता है बल्कि उसकी प्राथमिकताएं भी बदल जाती हैं। ऐसी स्थिति में पुरुषों का अपनी पत्नी से मोह भंग हो जाता है, जिसकी वजह से भी उनका मन इधर-उधर डोलने लगता है।