home page

Mausam Kaisa Rahega : राजस्थान में तेज बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

एक बार फिर से मौसम करवट बदल रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। जानिये मौसम का हाल- 

 | 
Mausam Kaisa Rahega : राजस्थान में तेज बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

HR Breaking News (नई दिल्ली)। राजस्थान में एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि एक नए वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश के मौसम का हाल एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए राज्य के कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

फिर प्रदेश में गिरेंगे ओले

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : शादी के बाद पुरुष क्यों ढूंढ़ने लगता है दूसरी स्त्री

इसके साथ कुछ जिलों में ओले भी गिरने के पूरे आसार हैं. मौसम विभाग ने किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि किसान अपनी काटकर रखी गई फसलों को पहले सुरक्षित जगह पर रख लें. मौसम विभाग ने कहा कि बिजली कड़कने के दौरान खेतों में काम कर रहे किसान सावधान रहें।

 30 मार्च को ज्यादा रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : असंतुष्ट महिला करती है ये इशारे, गैर मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम

मौसम विभाग के अनुसार, आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसके चलते बीकानेर और जोधपुर के कुछ इलाकों बादल गरजने, आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. वहीं , 30 मार्च को इस पश्चिमी विक्षोभ को असर ज्यादा रहेगा।

31 मार्च को बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं 

इन दिनों राजस्थान के बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है और कहीं-कहीं ओले भी गिरने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक,  31 मार्च को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर के इलाकों में बादल गरज सकते हैं. वहीं, बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग ने दी सलाह 

ये भी पढ़ें : Love Affair : बहू ने ही ससुर के आगे संबंध बनाने का रखा ऑफर

मौसम विभाग ने कहा कि धान मंडियों और कृषि मंडियों में खुले में रखें जिंसों और अनाज को पहले ही सुरक्षित स्थान पर रख लें, ताकि उसे भीगने से बचाया जा सके. इसके साथ ही पकी हुई फसलों को भी ढककर रखें. वहीं, बादल गरजने और बिजली चमकने के दौरान खंभों और पेड़ों से दूर रहें।