home page

MP News : मध्यप्रदेश में आज से महंगी हो गई शराब, 200 रुपये तक बढ़े रेट, चेक करें नए प्राइस

आज से नया वित्तीय साल शुरू हो गए है और इसके साथ ही आज से देश भर में बहुत सारे नियमों में बदलाव भी हुआ है। अगर आप भी MP में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि आज से राज्य में शराब की कीमतों में तगड़ा इज़ाफ़ा होने वाला है।  अनुमान लगाया जा रहा है की शराब की कीमत 200 रूपए तक बढ़ जाएगी।  आइये विस्तार से जानते हैं पूरी खबर 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज से नया फाइनेंसियल ईयर शुरू हो गया है और इसके साथ ही देश में बहुत सरे नियमों मी बदलाव हो गया है।  आज से ही कुछ राज्यों में अबकारी नीति में भी बदलाव हुआ है। आज MP की भी आबकारी नीति में बदलाव सरकार द्वारा किया गया है और इसके चलते अंग्रेजी शराब से लेकर बियर तक की दरों में 15 प्रतिशत तक वृद्धि हो जाएगी। जिससे अब सुरा प्रेमियों को जेब अधिक ढीली करनी होगी। बताया जा रहा है नई नीति के तहत बियर, ब्रांडी, व्हिस्की और रम की दरों में 150 से लेकर 200 तक बढ़ोतरी हो जाएगी।

आज से ये 2 बैंक हो जायेंगे एक, RBI ने दी मंजूरी



इधर, (mp big news) राजधानी सहित प्रदेश भर में शराब दुकानों का नवीनीकरण हो गया है। पांच प्रतिशत दुकानों को छोड़ दिया जाए तो 95 प्रतिशत का नवीनीकरण रिजर्व प्राइस 15 प्रतिशत पर हुआ है। दरअसल, राजधानी की 87 शराब दुकानों के लिए लक्ष्य 916 करोड़ तय किया गया है। जबकि पिछले वर्ष यह आंकड़ा 793 करोड़ था।


आबकारी विभाग ने तय लक्ष्य 916 करोड़ के एवज में घटकर 2.42 प्रतिशत कम रहा, जबकि वित्तीय वर्ष 2023-24 के वार्षिक मूल्य से बढ़कर 12.22 प्रतिशत से अधिक है। प्रदेश के सभी जिलों की 3600 कम्पोजिट मदिरा दुकानों का निष्पादन छोटे समूह में किया गया। आबकारी विभाग ने करीब 15000 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा है।

आज से ये 2 बैंक हो जायेंगे एक, RBI ने दी मंजूरी


रविवार को अंतिम दिन तीन समूह आरएसके, हमीदिया रोड और स्टेशन बजरिया के लिए ई-बोली लगाई गई। इस दौरान तीनों समूह के लिए 33 टेंंडर विभाग को मिले। रविवार को तय रिजर्व प्राइस से घटकर सात प्रतिशत कम राशि पर आरएसके और 16 प्रतिशत कम पर स्टेशन बजरिया के टेंडर स्वीकार कर लिए गए। वहीं हमीदिया रोड समूह की दुकानों के लिए देर रात तक मशक्कत चलती रही। रात में घटकर 25 प्रतिशत पर इस समूह को भी नीलाम कर दिया गया।