home page

my Story : मैं अपने बॉयफ्रेंड के साथ बना रही थी संबंध, मेरे बापा ने सबकुछ देख लिया

मैं 15 साल की हूं। स्कूल में एक लड़के को पसंद करती हूं। अब मैं उसके साथ रिलेशनशिप में हूं। एक दिन वो मेरे घर आ गया और हम दोनों संबंध बना रहे थे तभी वहां मेरे पिता जी आ गए और दोनों को रंगेहाथों पकड़ लिया। 

 | 
my Story : मैं अपने बॉयफ्रेंड के साथ बना रही थी संबंध, मेरे बापा ने सबकुछ देख लिया

HR Breaking News (नई दिल्ली)। मैं 15 साल की एक लड़की हूं। मैं अपने बॉयफ्रेंड से बहुत प्यार करती हूं। मुझे पता है कि उसके साथ रहने के लिए मेरी उम्र बहुत कम है। लेकिन इसके बाद भी मैं अपना बाकी का जीवन उसी के साथ बिताना चाहती हूं। इसका एक कारण यह भी है कि मेरे माता-पिता के साथ मेरे संबंध अच्छे नहीं हैं। वह न केवल मुझे गंदी-गंदी गालियां देते हैं बल्कि उनका मुझ पर हाथ उठाना भी आम सा हो गया है। शायद ऐसा इसलिए भी क्योंकि मेरे पिता को मेरे बॉयफ्रेंड के बारे में पता चला गया। उन्हें केवल हमारे रिश्ते के बारे में ही पता नहीं चला बल्कि उन्होंने हमें एक साथ सोते हुए भी पकड़ लिया।


इस घटना के बादमेरे माता-पिता न केवल मुझे दूसरे स्कूल में ले गए बल्कि उन्होंने मेरे बॉयफ्रेंड से भी संचार के सभी माध्यम काट दिए। हालांकि, अपने माता-पिता की जानकारी के बिना ही मैंने अपने प्रेमी से संपर्क किया। वह भी मुझसे बात करने के लिए तड़प रहा था। उसके माता-पिता हमारा बहुत सपोर्ट करते हैं। वह सोचते हैं कि मेरे माता-पिता पागल हैं, जो हमें एक साथ नहीं रहने दे रहे। हालांकि, हम एक साथ रहना चाहते हैं। इसलिए हमने यह फैसला किया है कि हम तब तक इंतजार करने के लिए तैयार हैं, जब तक हम दोनों अपना कॉलेज पूरा नहीं कर लेते।

ये भी पढ़ें : RBI Guidelines : 500 और 1000 के नोटों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी

लेकिन अब समस्या यह है कि मेरा प्रेमी मेरे साथ नहीं रहना चाहता। दरअसल, कुछ दिनों पहले उसने मुझे मैसेज करते हुए कहा कि उसके माता-पिता नहीं चाहते कि अब हम एक साथ हों। उसने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं उससे पूरी तरह बातचीत बंद कर दूं। उसका यह मैसेज देखकर मैं पूरी तरह बर्बाद हो गई। मैं उसके बिना नहीं रह सकती हूं। मेरी मदद करें। मैं अपने रिश्ते को बचाने के लिए क्या करूं? 


एक्सपर्ट का जवाब

मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि इस स्थिति में आप बहुत बुरा महसूस कर रही होंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तो आपके माता-पिता ने आपको अपने प्रेमी के साथ सोते हुए पकड़ लिया दूसरा अब आपका बॉयफ्रेंड भी आपका साथ नहीं दे रहा।

उसकी वजह से न केवल आपका स्कूल बदल गया बल्कि प्रेमी के माता-पिता भी आपके खिलाफ हो गए। यह आपके लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय है, जिसमें आपको बहुत ही संभलकर चलने की जरूरत है। मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करती हूं। लेकिन आपको यह भी समझने की जरूरत है कि किसी भी रिश्ते में बंधने के लिए आपकी उम्र बहुत कम है।


आप अभी नाबालिग हैं

जैसा कि आपने बताया कि आप केवल 15 साल की हैं। आप अभी स्कूल में ही पढ़ रही हैं, जिसकी वजह से आप अपने प्रेमी का इंतजार करने को तैयार हैं। ऐसे में मैं आपको सलाह यही दूंगी कि आप कॉलेज तक इंतजार करें। ऐसा इसलिए क्योंकि आप अभी नाबालिग हैं। यह उम्र किसी रिश्ते में बंधने की नहीं हैं। आप अभी पूरी तरह अपने करियर पर फोकस करें। एक-दूसरे को समझने के लिए थोड़ा समय दें ताकि आपको भी समझ आ जाए कि आपके लिए क्या सही है क्या नहीं।

अभी पूरी तरह अपने करियर पर ध्यान दें

मैं आपको बता दूं कि हर रिश्ता उतार-चढ़ाव से गुजरता है। आपके केस में भी मुझे ऐसा ही देखने को मिल रहा है। आप दोनों के लिए यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण स्थिति है, जिसे ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगीं कि अब जब चीजें आपके बस में नहीं हैं, तो आप एक कदम पीछे हट जाएं। ऐसा करने से न केवल आपके प्रेमी को आपको समझने का मौका मिलेगा बल्कि आपको यह भी समझ आएगा कि आपने कहां गलती की है।

ये भी पढ़ें : UP में बड़ा शहर बसाने का प्लान, 8 जिले होंगे शामिल

वहीं जब आप कॉलेज में पहुंचें, तब उससे मिलें। तब तक आपको उन चीजों को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है, जो आपको आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आप उसके बारे में सोचकर अपना समय बर्बाद करेंगी, तो अपनी क्लास में एक तो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगी बल्कि कॉलेज में एडमिश के लिए भी काफी झंझट झेलना पड़ेगा।