home page

PIB : फ्री में होगा मोबाइल रिचार्ज, सरकार का ऐलान, जानिए इसका सच

Central Government Scheme: सरकार की तरफ से आम जनता के लिए लंबे समय से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसके चलते उन्हें आर्थिक सहायता मिलती है। अब एक नई योजना के तहत अब आपके पास पूरे 28 दिन का फ्री रिचार्ज पाने का मौका है...

 | 
PIB : फ्री में होगा मोबाइल रिचार्ज, सरकार का ऐलान, जानिए इसका सच

HR Breaking News, Digital Desk- केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से आम जनता के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें उनको आर्थिक सहायता मिल रही है. सरकार किसानों से लेकर गरीबों और महिलाओं सभी को किसी न किसी तरह की मदद दे रही है.

अब क्या आपको फ्री में मोबाइल (Free mobile Recharge) रिचार्ज मिल रहा है. इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें देखने को मिल रही है. एक खबर में दावा किया जा रहा है कि सरकार अब फ्री मोबाइल रिचार्ज की सुविधा दे रही है.

फ्री में मिल रहा रिचार्ज-


अब आपके पास पूरे 28 दिन का फ्री रिचार्ज मिल रहा है? क्या आप भी फ्री रिचार्ज सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं. पीआईबी ने इस मैसेज के बारे में फैक्ट चेक के जरिए सच पता लगाया है.

PIB ने किया ट्वीट-


पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक #WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा 'फ्री मोबाइल रिचार्ज योजना' के तहत सभी भारतीय यूजर्स को 28 दिन का रिचार्ज फ्री में दिया जा रहा है.

- फैक्ट चेक के बाद पता चला है कि यह दावा फ़र्ज़ी है.
- केन्द्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है.

इस तरह के मैसेज को किसी के साथ शेयर न करें-


केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 

वायरल मैसेज का करा सकते हैं फैक्ट चेक-


केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं.