home page

Police Raid : बाहर लगा रखा था मसाज पार्लर का बोर्ड, अंदर चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा

दिल्ली के बुराड़ी में पुलिस ने सेक्स रैकेट की बड़ी गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया कि बाहर मसाज पार्लर का बोर्ड लगा रखा था। अंदर पहुंचे तो देह व्यापार का कार्य चल रहा था। ये भी बताया जा रहा है कि युवतियों से जबरदस्ती ये काम करवाया जा रहा था। 

 | 
Police Raid : बाहर लगा रखा था मसाज पार्लर का बोर्ड, अंदर चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा

HR Breaking News (नई दिल्ली)। देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक बार फिर देह व्यापार रैकेट का खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली महिला आयोग ने बुराड़ी इलाके के एक मसाज पार्लर में छापा मारकर वहां चल रहे देह व्यापारी के धंधे का पर्दाफाश किया है। यहां से चार युवतियों का बचाया गया है। आरोप है कि इन युवतियों की मजबूरी का फायदा उठाकर इनसे यह सब करवाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें : UP के इस शहर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार लोगों के बैठने की होगी सुविधा

बताया जा रहा है कि दिल्ली महिला आयोग को लगातार बुराड़ी इलाके मसाल पार्लर की आड़  में देह व्यापार की शिकायत मिल रही थी। कई स्थानीय निवासियों ने महिला आयोग के सदस्यों से संपर्क इस संबंध में कार्रवाई की मांग की थी। इस पर आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने अपनी अगवाई में दल बनाकर इस मसाल पार्लर में छापा तो हैरान करने वाली हकीकत सामने आई। 

बाहर मसाज पार्लर का बोर्ड लगा था, अंदर चल रहा था गंदा खेल

छापेमारी के दौरान जब महिला आयोग की टीम मसाल पार्लर के अंदर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गई। दरअसल, यहां पर कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुईं, जिनका मसाज से कोई संबंध नहीं था।

इस बाबत स्वाति जयहिंद ने ट्वीट भी किया है- 'अश्लील मेन्यू और लड़कियों की नुमाईश करने वाले 18प्लस ब्यूटी स्पा पर क्राइम ब्रांच के साथ देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने FIR की पर मालिक आज भी धंधा चला रहा है, हमको धमकी दे रहा है। हद है! अरेस्ट कर जिस्मफिरोशी का धंधा बंद क्यूं नही किया? हमने MCD पुलिस को समन किया है।'

यहां पर बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली और इससे सटे नोएडा और गुरुग्राम में जिस तरह से स्पा सेंटर और मसाज पार्लर में देह व्यापार के मामले सामने आ रहे हैं, वह न केवल चौंकाने वाले हैं, बल्कि कई सवाल भी खड़े करते हैं। इनमें पुलिस भी घिर रही है, क्योंकि वह बार-बार ऐसे मामलों में फेल होती नजर आ रही है।

आलम यह है लोगों को तो आसानी से इसकी जानकारी लग जाती है, लेकिन पुलिस शिकायत मिलने पर भी बेखबर होने की स्वांग करती है। इसी के चलते पुलिस कार्रवाई के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में स्पा व मसाज सेंटर में देह व्यापार में मामलों में इजाफा होता जा रहा है।

ये भी पढ़ें : 2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया एक और मैसेज, अगर नोट नकली निकला तो...

बता दें कि मुंबई और दिल्ली के जैसे शहरों में देह व्यापार का धंधा हर कानून का ताक पर रखकर चलाया जाता है। इसमें रसूखदार लोगों का भी जुड़ाव होता। यही वजह है कि इन पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं हो पाती।दरअसल, अपहरण, खरीद-फरोख्त और ब्लैकमेलिंग भी शामिल है। सच बात तो यह है कि देह व्यापार के धंधे में कम उम्र की लड़कियों को ज्यादा शिकार बनाया जाता है। किडनैप करके या फिर खरीदकर इन्हें जीबी रोड या फिर देह  व्यापार का धंधा करने वालों को बेच दिया जाता है।