home page

दिल्ली से सटे NCR के इस शहर में प्रोपर्टी के रेट बने रॉकेट, 1 करोड़ की हो गई 10 लाख वाली जमीन


Noida Property Rates Hike:  लोगो की पहली पसंद प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट  होती है क्यूंकि इसमें आपको अधिक मुनाफा होने की संभावना होती है। आपको बता दें, देशभर में प्रॉपर्टी की कीमतों (Real Estate Property Rates) में उछाल जारी है। कई बड़े शहरों में तो एक साल में ही प्रॉपर्टी के दामों  में काफी अंतर देखने को मिला है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, ग्रेटर नॉएडा की प्रॉपर्टी (noida property rate increase) की कीमते अचानक से आसमान छूने लगी है और आने वाले दिनों में ये तेजी बरक़रार रहेगी। आइये खबर में जानते है नॉएडा में कहाँ प्रॉपर्टी लेना होगा आपके लिए फायदेमंद-

 | 
दिल्ली से सटे NCR के इस शहर में प्रोपर्टी के रेट बने रॉकेट, 1 करोड़ की हो गई 10 लाख वाली जमीन

HR Breaking News, Digital Desk- न्यू नोएडा में जमीन के रेट आसमान छूने लगे है। जो जमीन करीब एक साल पहले 10 लाख रुपए प्रति बीघा की दर से खरीद-फरोख्त हो रही थी। अब उस जमीन के रेट करोड़ों में पहुंच (noida property rate increase)  गए है। सबसे अधिक रेट इस दौरान जीटी रोड (GT road property rate) से सटी जमीन पर बढ़े हैं। यह हालात न्यू नोएडा के पहले गांव अंधपुर से लेकर चोला रेलवे स्टेशन तक की है।

Property knowledge: फ्लैट खरीदने वालों के लिए काम की बात, जानिये अपार्टमेंट की किस मंजिल पर घर खरीदना सबसे सही

चोला रेलवे स्टेशन (Chola railway Station) तक होगा न्यू नोएडा का इलाका

चोला का क्षेत्र न्यू नोएडा के साथ यमुना अथॉरिटी में शामिल हो गया है। चोला रेलवे स्टेशन से सीधे जेवर एयरपोर्ट (jevar airport area property rate)  से होते हुए पलवल तक रेलवे लाइन और 4 लेन कर रोड बनाया जाना प्रस्तावित है। चोला रेलवे स्टेशन के आस-पास यमुना अथॉरिटी (yamuna authority) वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक पार्क सेक्टर बसाएगी। 

Gratuity Rules change : ग्रेच्युटी के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 15 हजार बेसिक सैलरी वालों को कितना होगा फायदा

न्यू नोएडा की जमीन पर दलालों का बोलबाला

न्यू नोएडा में सबसे अधिक जमीनों की खरीद-फरोख्त वेयर हाउस के लिए बाहरी लोग कर रहे है। कई नामी बडी कंपनियों के लिए वेयर हाउस के लिए न्यू नोएडा में दलालों के  (noida property dealers) माध्यम से जमीन खरीदी जा रही है। प्राॅपटी के जानकार संजीव बैसला और अनिल तौगड का कहना है कि न्यू नोएडा में जमीन के रेट बढ़ने के कई कारण है। न्यू नोएडा जीटी रोड, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (eastern peripheral expressway) और दिल्ली से हावडा तक रेलवे लाइन का होना है।

इतनी बेहतर कनेक्टिविटी कही नहीं है। न्यू नोएडा, यमुना अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा शहर न्यू नोएडा (new noida plot rates)  से सटे हुए है। इन शहरों में पहले से निवेशक निवेश करने में लगे हुए है। यही कारण है कि जमीनों के रेट लगातार बढ़ रहे हैं।