home page

Rajasthan के मौसम का अगले 3 दिन का पूर्वानुमान

पश्चिमी विक्षोभ चल रहा है अगले 24 घंटों में बारिश का अलर्ट, मौसम में ठंडक होगी और तीन से चार डिग्री तक तापमान गिरेगा। आइए जानते हैं आज का मौसम।

 | 
Rajasthan के मौसम का अगले 3 दिन का पूर्वानुमान

HR Breaking News, Digital Desk : राजस्थान में इन दिनों हवा का रूख और मौसम का मिजाज लगातार बदलता दिख रहा है। पाकिस्तान से उठा पश्चिमी विक्षोभ अगले 24 घंटे में राजस्थान में बारिश की बौछारें लेकर आएगा। इससे मौसम में ठंडक होगी और तीन से चार डिग्री तक तापमान गिरेगा। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 48 घंटे में जोधपुर और बीकानेर संभाग के भागों में आगामी दो-तीन दिन तेज धूल भरी दक्षिण-पश्चिमी हवाएं/आंधी 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलेंगी।


मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया एक और नए विक्षोभ के प्रभाव से 21-22 मई को राज्य के उत्तरी भागों बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में एक नए आंधी बारिश के दौर की शुरुआत होने की संभावना है। 23 और 24 मई को भी आंधी बारिश की गतिविधियां उत्तरी भागों में जारी रहने की संभावना है। मई के आखिरी सप्ताह में आंधी बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने तथा तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की प्रबल संभावना है। मई के आखिरी सप्ताह में आंधी बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने तथा तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की प्रबल संभावना है।

ये भी पढ़ें : मैंने पति के खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


ये है तीन दिन का पूर्वानुमान


21 मई को अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना है।
22 मई को अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना है।
23 मई को अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी जानें : UP के 15 शहर बनेंगे इंडस्ट्रियल हब, लिस्ट हुई जारी


ऐसा है मौसम का हाल


राज्य में तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को 18 शहरों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। पिलानी में सर्वाधिक तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अब 21 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से 23-24 मई को प्रदेश में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढो़तरी होगी। इससे मई के अंतिम सप्ताह में तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट होगी।