home page

Relationship: महिलाओं को इस उम्र में होती है संबंध बनाने की सबसे ज्याद चाहत

हाल ही में एक सर्वे में पता चला है कि महिलाओं की जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है उनकी शारीरिक संबंध के प्रति रुची बढ़ती जाती है। बढ़ती उम्र में महिलाएं ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहती है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानत हैं। महिलाओं को किस उम्र में सबसे ज्यादा संबंध बनाने की इच्छा होती है। 

 | 
 Relationship: महिलाओं को इस उम्र में होती है संबंध बनाने की सबसे ज्याद चाहत

HR Breaking News (ब्यूरो)। महिलाओं में शारीरिक संबंध को लेकर किए गए एक ताजा सर्वेक्षण में हुए खुलासे ने उस आम धारणा को उलट दिया, जिसमें माना जाता रहा है कि बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में शारीरिक संबंध के प्रति अरुचि पैदा होने लगती है। इस सर्वेक्षण में खुलासा किया गया है कि आम धारणा के उलट बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में संबंध की इच्छा बढ़ने लगती है और वे संबंध को अधिक मजेदार बनाना चाहती हैं।

ये भी देखें : Relationship: स्त्री इस उम्र हो जाती है और ज्यादा रोमंटिक, पुरुषों को देख करती है ये हरकतें

 
18 वर्ष से लेकर उम्रदराज 1,000 महिलाओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में 54 फीसदी प्रतिभागियों ने माना कि बढ़ती उम्र के साथ शरीरिक संबंध का आनंद बढ़ने लगता है। इस सर्वेक्षण में सबसे दिलचस्प पहलू यह निकलकर आया कि 45 से 55 वर्ष के आयुवर्ग के बीच की महिलाएं संबंध को लेकर सर्वाधिक प्रयोगधर्मी पाई गईं।

इस सर्वेक्षण में सबसे दिलचस्प पहलू यह निकलकर आया कि 45 से 55 वर्ष के आयुवर्ग के बीच की महिलाएं शरीरिक संबंध को लेकर सर्वाधिक प्रयोगधर्मी पाई गईं। मिलेनियम मेडिकल ग्रुप से संबद्ध चिकित्सकों में मिशिगन की नर्स प्रैक्टिशनर नैंसी बर्मन ने कहा, 'महिलाएं जैसे-जैसे उम्रदराज होती जाती हैं।

और अपने पति या साथी के साथ उनकी नजदीकी बढ़ती जाती है, तो उन्हें सेक्स में ज्यादा मजा आने लगता है, साथ ही वे उसे अधिक मजेदार बनाने पर भी ध्यान देने लगती है। सर्वेक्षण में 28 फीसदी महिला प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि वे एक सप्ताह में दो बार से लेकर सात बार तक शरीरिक संबंध बनाती हैं।

ये भी देखें : Chanakya Niti: पत्नी को सुबह उठकर पति के साथ करना चाहिए ये काम, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार

लिप्पे टेलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मौरीन लिप्पे ने कहा कि सर्वेक्षण के मुताबिक इस उम्र में चूंकि महिलाओं को अपने साथी के साथ वक्त गुजारने का अधिक समय मिलता है, ऐसे में यह समय उनके लिए अपनी संबंध अभिरुचियों को सार्थक करने और अपने साथी के साथ अपने रिश्तों को पुनर्जीवित करने के लिए सबसे मुफीद होता है।