home page

Relationship: कहीं आपके पति का तो नहीं चल रहा है दूसरी महिला से चक्कर, ऐसे लगाएं पता

शादी के बाद पति के लिए पत्नी और परिवार ही उसके लिए सबकुछ होता है। इसलिए उसे कभी धोखा नहीं देना  चाहिए। अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है कि वो आपको धोखा दे रहा है तो आप इन पांच तरीकों से अपने शक को दूर कर सकते हैं।

 | 
Relationship: कहीं आपके पति का तो नहीं चल रहा है दूसरी महिला से चक्कर, ऐसे लगाएं पता

HR Breaking News (नई दिल्ली)। किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सबसे पहले उसमें भरपूर प्यार होना चाहिए. शादी के बाद पति-पत्नी एक दूसरे के साथ भरपूर प्यार करने और वफादारी निभाने की कसमें खाते हैं. शादी के बाद रिश्ते में शक और धोखे की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. हालांकि ज्यादातर लोग अपनी पत्नी या पति को धोखा देने से डरते हैं, लेकिन आजकल के माहौल में जहां ऑफिस में आप घंटों अपनी महिला दोस्तों के साथ काम करते हैं।

ये भी पढ़ें : Love Affair : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी

उनके साथ ज्यादा समय बिताते हैं. ऐसे में कई बार हालात ऐसे हो जाते हैं. आप किसी दूसरे व्यक्ति की ओर आकर्षित होने लगते हैं. बस यहीं से शुरुआत हो जाती है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की. इन नए रिश्ते की वजह से आप अपने पाटर्नर को धोखा दे रहे होते हैं. अगर आप भी जानना चाहती हैं कि कहीं आपके पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तो नहीं चल रहा है तो इन लक्षणों से पहचानें।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम


1- खुद पर ज्यादा ध्यान देना- जब आदमी प्यार में होता है या फिर किसी के साथ रिश्ते की शुरुआत में होता है तो अपने ऊपर बहुत ध्यान देता है. अपनी पर्सनालिटी को आकर्षक बनाने की कोशिश करता है. अगर आपके पति भी ऐसा कर रहे हैं तो ये एक इशारा हो सकता है, कि उनकी जिंदगी में किसी की एंट्री हो चुकी है।

2- आपकी तुलना करें- अगर आपका पति किसी दूसरी महिला से आपकी तुलना करे तो समझिए उन्हें आपके अंदर अब कमियां नज़र आने लगी हैं. ऐसा कई बार इसलिए भी होता है कि आपका पति दूसरी महिला की अच्छाइयों को आपके अंदर तलाश रहा होता है।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम

3- फोन पर चिपके रहना- अगर पति ज्यादा देर फोन पर चिपका रहे. हमेशा अपने फोन को साथ में रखे, तो समझ जाएं कि कहीं कुछ गड़बड़ है. फोन के प्रति इतना लगाव उनके अंदर का डर हो सकता है कि कहीं आप उनका फोन चेक न कर लें।


4- बॉडी लैंग्वेज बदल जाए- अगर आपके पति के हाव-भाव बदल रहे हैं तो हो सकता है कि ये किसी दूसरी महिला की वजह से हो रहा हो. ऐसे में लोग ऑफिस में ज्यादा काम होने का बहाना करते हैं. बाहर ज्यादा समय बिताने लगते हैं. कई बार आपसे कह सकते हैं कि आपके लिए समय नहीं है या व्यस्त है. आपके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने से बचें, तो समझ जाएं कि आपके पति का कहीं दूसरी जगह इनवॉल्वमेंट है।

ये भी पढ़ें : Love Affair : 21 साल की लड़की को ब्वायफ्रेंड के साथ संबंध बनाना पड़ा भारी

5- इंटिमेसी में कमी- शादीशुदा रिश्ते में सबसे अहम होती फिजिकल इंटिमेसी. अगर आपके रिश्ते में ये खराब हो रही है तो सावधान हो जाएं. अगर आपके पति को आपका टच अच्छा न लगे, या आपके लिए फीलिंग न आएं तो ये आपके लिए बड़ा इशारा हो सकता है. कई बार जब बाहर ये चीजें मिल जाती हैं तो पत्नी के साथ ये चीजें कम हो जाती हैं।