home page

Relationship Tips : लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती हैं लड़कों की ये आदतें, आज ही कर लें सुधार

Relationship Tips : हर लड़का ये चाहता है कि उसकी भी एक गर्लफ्रेंड हो। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ बुरी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती हैं। इन्हे देख लडकियां खुद बना लेती है दूरी। अगर आपमें भी ये आदतें हैं तो आज ही सुधार कर लें। 
 | 
Relationship Tips : लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती हैं लड़कों की ये आदतें, आज ही कर लें सुधार

HR Breaking News (नई दिल्ली)। अगर आप चाहते हैं कि लाइफ में कभी भी आपको सिंगल न रहना पड़े और आपका रिलेशनशिप लॉन्ग लाइफ चले तो आज से ही अपनी कुछ आदतों को बदल लेना चाहिए. गर्लफ्रेंड या पार्टनर को आपकी कुछ आदतें पसंद नहीं आती. रिश्तें में टकराव आने की स्थिति (situation of conflict in relationships) आ सकती है और बात ब्रेकअप तक पहुंच सकती है. इसलिए अगर आप भी उन लड़कों में शामिल हैं, जिनकी गर्लफ्रेंड उनसे दूर भारती हैं तो इन आदतों को बदल लें. यह आपके रिलेशनशिप में किसी विलेन से कम नहीं....


क्या आप पार्टनर पर शक करते हैं


अगर किसी रिलेशनशिप में शक आ जाता है तो वह ज्यादा दिन तक नहीं टिकता. पार्टनर के जरा से देर हो जाने पर या कॉल न रिसीव करने पर शक करने लगना. उनसे सवाल पूछना और चिढ़कर बात करना उन्हें पसंद नहीं आता. लड़कियों को लगने लगता है कि उनके बॉयफ्रेंड को उन पर भरोसा नहीं है. ऐसे में रिश्ता ज्यादा दूर तक नहीं जा पाता और ब्रेकअप की नौबत आ सकती है।


बात-बात पर गुस्सा 


कई लड़के छोटी-छोटी बात पर भी नाक-भौंह सिकोड़ने लगते हैं. अगर आपकी आदत भी ऐसे लड़कों की तरह है तो तुरंत इसे बदल लें क्योंकि यह रिश्तें में दरार ला सकती है. आपका पार्टनर पर चिल्लाना, गुस्सा करना, बिना कोई जगह देखे उस पर भड़कना लड़कियों को जरा सी भी अच्छी नहीं लगती और वे ऐसे रिश्तें में रहने से अच्छा दूर जाना पसंद करती हैं।


पार्टनर को स्पेस दें


लड़कियों की अपनी भी एक लाइफ होती है. उनकी फ्रेंड सर्कल या रिश्तेदारी. ऐसे में हमेशा उन्हें स्पेस देना चाहिए. क्योंकि कई लड़के ऐसे होते हैं जो रिलेशनशिप में आने के बाद चाहते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड दिनभर फोन या चैट पर सिर्फ उनसे ही बात करे. उसके साथ ही रहे. इससे लड़कियों को लगता है कि उनकी कोई लाइफ ही नहीं बची है और ऐसे रिश्ते में वे घुटन सी महसूस करने लगती है, ऐसी स्थिति में रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाता है।


सॉरी बोलना कोई गुनाह नहीं


गलती होने पर सॉरी बोलना कोई गुनाह नहीं है. यह एक ऐसा वर्ड है, जिसे सुनकर पार्टनर आपको माफ भी कर देता है और आपको दिल से अपना भी लेता है. लेकिन अगर यह सिर्फ दिखावा या एहसान के तौर पर बोला जाए तो लड़कियां इसे बखूबी समझती हैं और वे ऐसे पार्टनर या लड़के के साथ रिलेशनशिप को कंटीन्यू नहीं करना चाहती. इसलिए अगर आप इन आदतों वाले लड़कों में शामिल हैं तो आज से ही इसे बदल लें।