home page

Relationship Tips : लड़की आपको देखकर करती है ऐसे इशारे तो समझ लो उसे आपसे प्‍यार

Relationships : कहते हैं लड़कियों को समझना नामुमकिन होता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. लड़िकयां सुलझी हुई होती हैं और जिन्हें चाहने लगती हैं उनके लिए खुली किताब सी हो जाती हैं। अगर आप किसी लड़की से प्यार करते हैं और जानना चाहते हैं कि वह आपने से प्यार करती है या नहीं। आप लड़की की बॉडी लैंग्वेज (Body Language) से जान सकते हैं प्यार में पड़ने के बाद लड़कियां कुछ ऐसे इशारे करती हैं जिनसे आप अपनी कंफ्यूजन को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं - 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। प्‍यार (love) का क्‍या है, ये कभी भी कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। मगर सबसे मुश्किल होता है इसका इजहार करना। दिल की बात जुबां पर लाने में कइयों के सालों गुजर जाते हैं, कभी-कभार दिल इस कश्‍मकश में रह जाता है कि 'वो मुझसे प्‍यार करता या करती भी है कि नहीं'। ऐसे में जरूरत है उन इशारों को समझने की, जो पहले ही प्‍यार में होने के संकेत दे देते हैं।

अब प्‍यार करने वाले हर एक इंसान ने अपने में बदलाव तो महसूस किया ही होगा। जिससे आप प्‍यार करते हैं वो शख्‍स जैसे ही आपके सामने आता है आपके शारीरिक हाव-भाव एकदम से बदल जाते हैं। ऐसे ही उस शख्‍स का भी हाल होता होगा जो आपके प्‍यार में होगा, मगर हो सकता है वो चाहता है कि आप पहले पहल करें। कम से कम लड़कियां तो यही चाहती हैं, ऐसे में आइए आपको उन इशारों के बारे में बताते हैं जो लड़कियों के दिल का हाल बयां करते हैं।


 लड़कियां कुछ ऐसे इशारे करती है, जिससे वह यह बता सके कि सामने वाले लड़के के प्रति उसके मन में कोई फीलिंग है.

अक्सर लड़कियां अपने दिल की बात आसानी से नहीं बता पाती है, ऐसे में वे लड़के की तरफ कुछ इशारे करती है, ताकि लड़का समझ सके.

आइए जानते हैं उन इशारों के बारे में, जिससे पता लगाया जा सकता है, कि लड़की आपको पसंद करती है या नहीं.

अगर कोई लड़की कई लोगों के बीच में लगातार आपकी आंखों में आंखें डाल कर देख रही है, तो यह एक पॉजिटिव मैसेज है.

अगर कोई लड़की बार-बार आपसे छोटी-छोटी बात को लेकर झगड़ा करें या रूठ जाए तो लड़की के मन में आपके लिए कोई फीलिंग हो सकती है.

बातचीत के दौरान अगर लड़की आपके करीब आ रही है या बार-बार अपने बालों को ठीक कर शर्मा रही है, तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करने लगी है.

अगर कोई लड़की आपकी बातों में इंटरेस्ट लेती है, सभी लोगों के बीच में सिर्फ आपको इंपॉर्टेंस देती है और आपके जीवन के बारे में जानने की कोशिश करती है, तो वह आपको पसंद करने लगी है.