home page

Relationship Tips : औरतों की ये 4 आदतें पुरुषों को करती हैं आकर्षित

Relationship Tips : अकसर आपने देखा होगा की औरतों को इंप्रेस करने के लिए पुरूष कई तरह की तकनीके अपनातें रहते है, लेकिन क्या आप जानते है औरतों की उन आदतों के बारे में जिन्हे देख पुरूष खुद उनकी ओर खींचे चले आते है, आइए खबर के माध्यम से आपको बताते है औरतों की उन चार आदतों के बारे में जिन्हे देख पुरूष होते है उनकी तरफ आकर्षित....
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - पुरुषों का महिलाओं को पसंद करने के कई कारण होते हैं, जिसमें उनकी कुछ आदतें हमेशा शामिल रहती हैं। जिसे देखकर वे उनकी तरफ आकर्षित होते हैं। इन खास गुणों को पुरुष महिलाओं में जरूर नोटिस करते हैं और उनकी तरफ अट्रैक्ट होते चले जाते हैं। ऐसा कहा भी जाता है कि जब एक पुरुष किसी महिला पर फिदा होता है, तो उसकी कोई न कोई खूबी पर ही सबसे पहले अपना दिल हार बैठता है। भले ही वह उसके हंसने या बोलने का तरीका (manner of laughing or speaking) ही क्यों न हो। महिलाओं की बहुत छोटी-छोटी बातें होती हैं, जो पुरुषों को उनके प्यार में पड़ने पर मजबूर कर देती हैं।


आमातैर पर पुरुषों को ऐसी महिलाएं पसंद आती हैं जिनमें एक खास किस्म की क्वालिटी (special quality in women) हो. जानिए, वे कौन-कौन सी क्वालिटीज हैं जो पुरुषों को महिलाओं में भाती हैं.
 

खुद को करती हैं मेंटेन-


ये तो आप जानते ही हैं कि महिलाओं की फिजिकल एपीयरेंस (women's physical appearance)पुरुषों को बहुत भाती है. लेकिन जो महिलाएं अपनी केयर करती हैं और खुद को अच्छी तरह से मेंटेन करके रखती हैं पुरुषों को वो महिलाएं खासतौर पर आकर्षित करती हैं.


फन लविंग


जो महिलाएं फन लविंग होती हैं और पुरुषों के साथ मिलकर उट-पटांग चीजें भी करना पसंद करती है. पुरुषों के साथ ठहाके लगाकर हंसना जैसी चीजें करें पुरुष उन लड़कियों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं.


स्वतंत्र महिला


आजाद ख्यालों वाली स्‍वतंत्र महिलाओं को पुरुष खासतौर पर पसंद करते हैं. पुरुषों को ऐसी महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं जो असुरक्षित महसूस नहीं करती और बिंदास हैं. अपने निर्णय खुद ही लेती हैं.


आत्मविश्वास से भरपूर


 कई महिलाएं आत्मविश्वास से भरपूर होती है. अपने परिवार और फ्रेंडस में उनकी अपनी एक जगह होती है. लोगों को उन पर गर्व महसूस हो ऐसी महिलाओं को पुरुष खूब पसंद करते हैं.
 

ब्यूटी विद ब्रेन


जो महिलाएं अपनी फेमिनिटी बरकरार रखे यानी ब्यूटी विद ब्रेन को भी पुरुष खूब पसंद करते हैं.
 

समझदार


समझदार लोगों की कंपनी कौन नहीं चाहता. जब बात हो समझदार महिलाओं की तो पुरुषों की अट्रैक्टिव लिस्ट में ऐसी महिलाएं खुद-ब-खुद जुड़ जाती हैं.
 

दे प्राइवेट स्पेस


ऐसी महिलाएं भी पुरुषों को खूब भाती हैं जो अपना स्पेस तो क्रिएट करती ही हैं साथ ही दूसरों को भी उनका प्राइवेट स्पेस देती हैं.
पुरुषों को ऐसी महिलाएं भी खूब भाती हैं तो सिचुएशन के हिसाब से खुद को बदलती हैं और चीजों को एडॉप्ट करने में विश्वास रखती हो.
खुद तो प्रोत्साहित हो ही साथ ही अपने आसपास के लिए लोगों को भी प्रोत्साहित करने वाली महिलाएं पुरुषों को खूब आकर्षित करती हैं.

सेंस ऑफ ह्यूमर


30 साल के सोहम कहते हैं मैं एक ऐसी लड़की के साथ बिल्कुल जाना चाहूंगा जो मुझे हंसा सकती है। जिसका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत ही बढ़िया हो और सेकेंड्स में किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने की काबिलियत मेरे लिए बहुत अट्रैक्टिव है। मैं खुशी से पागल हो जाऊंगा अगर मेरी होने वाली गर्लफ्रेंड या पत्नी प्रैंक करने वाली होगी।
 

​बातों करने में न हो बोरिंग


34 साल के सक्षम कहते हैं, मुझे ऐसी महिलाएं बहुत पसंद आती हैं जो बिना किसी को बोर किए हुए ज्ञानवर्धक बातें कर लेती हैं। मेरा मानना है कि यही चीज एक महिला को बहुत अट्रैक्टिव बनाती है। मैं एक ऐसी महिला के साथ रहना पसंद करूंगा, जो इमोशनली और बौद्धिक रूप से मेरे दिमाग को उत्साह से भर सकती हो।