home page

Relationship Tips : रिश्तें में ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी, पहुंच सकती है ब्रेकअप तक बात

Relationship Tips : अगर भी रिलेशनशिप में हैं। तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है।  रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए लोग हर संभव प्रयास करते हैं। लेकिन कपल्स की कुछ गलतियों के कारण बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है। अगर आप अपने रिश्ते को लॉन्ग टर्म (Long term relationship) के लिए चलाना चाहते हैं तो आज ही अपनालें ये टिप्स।
 | 
Relationship Tips : रिश्तें में ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी, पहुंच सकती है ब्रेकअप तक बात

HR Breaking News, Digital Desk : रिलेशनशिप को मजबूत (how we strong relationship)बनाने के लिए लोग काफी कोशिशें करते हैं। इसके बावजूद कपल्स की कुछ गलतियां रिश्ते पर भारी पड़ने लगती है। वहीं अपनी गलतियों से अंजान कपल्स कई बार खुद ही रिश्ते के टूटने की वजह बन जाते हैं। रिलेशनशिप में कुछ गलतियों को अवॉइड (Avoid some mistakes in relationship) करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। रिलेशनशिप में छोटी-छोटी गलतियां सभी से होती हैं। आइए जानते हैं रिलेशनशिप की कुछ कॉमन मिस्टेक्स के बारे में, जिनसे दूर रहकर आप अपने रिश्ते को स्ट्रांग और लॉन्ग टर्म बना सकते हैं।


पार्टनर से करें बात


कई बार पार्टनर से लड़ाई होने पर लोग एक-दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं। मगर हर बार बातचीत बंद करने से समस्या हल नहीं होती है। वहीं कई बार पार्टनर से खुलकर बात (talk openly with your partner) न करने पर आपके रिश्ते में दूरियां आने लगती है। ऐसे में पार्टनर से बातचीत बंद करने की बजाए उनसे अपनी परेशानी साझा करना ही सही विकल्प होता है।


खामियां गिनाने से बचें


कई बार लोग पार्टनर की अच्छाईयों को नजरअंदाज (Ignoring the good qualities of your partner) करके सिर्फ उनकी कमियां ढूंढ़ने में लगे रहते हैं। ऐसे में पार्टनर को हर बात पर टोकने से न सिर्फ आपके रिश्ते में निगेटिविटी आ जाती है बल्कि कपल्स खुश भी नहीं रह पाते हैं। इसलिए पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों को इग्नोर करना ही कपल्स के लिए बेहतर रहता है।
 

पार्टनर की सराहना करें


कई बार रिलेशनशिप में आने के बाद लोग काफी बोरिंग हो जाते हैं। ऐसे में कुछ स्पेशल एफर्ट्स की मदद से आप अपने रिश्ते में जान फूंक सकते हैं। मसलन पार्टनर की तारीफ करने, डिनर पर ले जाने और छोटे-छोटे सरप्राइज गिफ्ट देकर आप अपने रिश्ते को खास बना सकते हैं।
 

एक्स से न करें कम्पेयर


कुछ लोग अपने पार्टनर की तुलना एक्स से करना शुरू कर देते हैं। मगर आपकी इस आदत से न सिर्फ पार्टनर हर्ट हो सकता है बल्कि आपके रिश्ते में भी दरार पड़ने लगती है। इसलिए पार्टनर की तुलना एक्स से बिल्कुल न करें। साथ ही पार्टनर से एक्स के बारे में ज्यादा बात करने से बचें।
 

पार्टनर को दिलाएं याद


रिलेशनशिप में अक्सर पार्टनर की कुछ गलतियां देखकर लोग ब्रेकअप का मन बना लेते हैं। ऐसे में रिलेशनशिप में आने से पहले पार्टनर से लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप का कमिटेंट जरूर ले लें। इससे पार्टनर रिलेशनशिप को लाइटली नहीं लेंगे और इस रिश्ते के प्रति पूरी तरह से सीरियस रहेंगे।