home page

Relationship : शादी के बाद महिलाओं को पता लगती हैं ये 4 बातें

Relationship Tips: एक रिलेशन में हर लड़का और लड़की चाहता है कि पार्टनर के साथ उसकी कंपैटिबिलिटी-बॉन्डिंग, प्यार करने का तरीका और दोनों के बीच फिजिकल इंटिमेसी हमेशा ही बनी रहे. लेकिन कई बार शादी के बाद बीतते समय के साथ सब कुछ वैसा नहीं रहता जैसा शादी के शुरुआती सालों में था.
 | 
Relationship : शादी के बाद महिलाओं को पता लगती हैं ये 4 बातें

HR Breaking News (ब्यूरो):  दोनों की बढ़ती जिम्मेदारियों के साथ उनकी रिश्तें भी सफर करने लगते हैं. चाहे वह लव मैरिज हो या अरेंज, शादी के बाद हर लड़की की जिंदगी में बदलाव आना तय है. ऐसे में कुछ लड़कियों को शादी को लेकर अलग नजरिया है. 


शादी में जल्दबाजी नहीं 


बहुत सारी शादी शुदा महिलाओं को हम अक्सर यह कहते सुनते हैं कि शादी करने में जल्दबाजी न करें. शादी लड़कियां अपने कई तरह की जिम्मदारियों को झेलती है. जिसके बाद वह कहती दिखाई पड़ती है कि शादी जितनी देर से हो वही बढ़िया है.

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


शादी के बाद कोई पर्सनल लाइफ नहीं


इसमें कोई शक नहीं कि शादी के बाद एक लड़की की पर्सनल लाइफ पूरी तरह चेंज हो जाती है. पहले अपने खाली समय में जहां वह अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट करके अपना टाइम स्पेंड करती थीं, वहीं शादी के बाद उसका सारा समय उसके पति और सुसराल वालों के लिए होता है.

कई बार कपल्स के बीच में अच्छी अंडरस्टैंडिंग हो तो वह अपनी पत्नि को उनके ग्रुप और फ्रेंड्स के साथ टाइम स्पेंड करने में किसी तरह की कोई दखलंदाजी नहीं करते हैं. लेकिन ऐसे कम ही पति और परिवार होते हैं. ऐसे में लड़किया अक्सर यह बात कहती हैं कि शादी के बाद कोई अपनी पर्सनल लाइफ नहीं होती है. 

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


नहीं कर सकते एक साथ काम


शादी से पहले हर लड़की को ऐसी उम्मीद होती है कि हम दोनों ही एक-दूसरे की पसंद का ख्याल रखते हुए चीजों को साथ करेंगे. हालांकि, शादी के एक-दो साल बाद तक चीजें ऐसी रहती भी हैं लेकिन कुछ समय बाद पति-पत्नी दोनों को ही एक-दूसरे की पसंद से दिक्कत होने लगती है. पहले जहां पत्नी भी पति के इंग्लिश शोज देखना पसंद करती थी वहीं बाद में उसे यह सब बोरिंग लगने लगता है.