home page

Relationship : महिलाएं खुद करती हैं इस चीज की शुरूआत, आपको भी नहीं होगा पता

ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि महिलाओं को समझ पाना बड़ा मुश्किल काम है। क्या आप जानते हैं कुछ चीजों की शुरूआत महिलाएं खुद करती हैं। लेकिन आपको भनक तक नहीं लगने देती हैं।

 | 
Relationship :  महिलाएं खुद करती हैं इस चीज की शुरूआत, आपको भी नहीं होगा पता

HR Breaking News (नई दिल्ली)। रिलेशनशिप और फ्लर्टिंग को लेकर हमेशा लड़कों को बादशाह माना जाता है। किसी पार्टी, फंक्शन या फिर शादी में किसी भी लड़की से पहली बात अक्सर लड़के ही करते हैं। किसी से भी पूछने पर वह यही बताएगा कि लड़के ही पहला मूव करते हैं। इसके बाद लड़की अपनी रजामंदी दिखाती है, या फिर रिजेक्शन देती है, लेकिन अब इसे लेकर एक चौंकाने वाली बात सामने आई है।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये हरकतें, दूसरे मर्दो के साथ करना चाहती है ये काम


एक बायॉलजिस्ट ने अपनी रिसर्च में खुलासा किया है कि लड़कियां लड़कों से भी ज्यादा फ्लर्टिंग करती हैं। हेलन फिशर नाम के इस साइंटिस्ट ने अपनी नई बुक एनाटॉमी ऑफ लव में यह खुलासा किया है। सोचिए आप किसी बार में हैं और आपके सामने एक लड़की अपनी दोस्तों के साथ एन्जॉय कर रही है, लेकिन अचानक वह खूबसूरत सी लड़की एक लड़के के पास जाती है जो दरवाजे पर खड़ा है। यह सब देखकर आपको लगता है कि कुछ शुरू होने वाला है। यह आमतौर पर होता है, लेकिन आप फिर भी यही सोचते रह जाते हैं कि पहली शुरुआत किसने की होगी।

इसका जवाब है लड़की, क्योंकि पहले लड़की अपने एक्सप्रेशन से ही बताती है कि वह इंट्रेस्टेड है या फिर नहीं। यह उसकी स्माइल और आंखों से पता लगाया जाता है। इस पूरे रहस्य को जानने के लिए वॉशिंगटन के एक एंथ्रोपॉलोजिस्ट डेविड गिवन्स और सेक्सॉलजिस्ट टिमोथी पर्पर ने कई बार और क्लबों में सैकड़ों घंटे बैठकर कपल्स को उनकी पहली मुलाकात में देखा।

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास भागी चली आती हैं महिलाएं, ये काम करने में नहीं लगाती देरी

इस पूरी रिसर्च में जो रिजल्ट निकला वह काफी चौंकाने वाला था, इसमें आधे से ज्यादा केसों में महिलाओं ने पहल की थी, लेकिन हेलन फिशर ने 25 हजार सिंगल लड़के-लड़कियों पर 2010 में स्टडी की थी। जिसमें पता चला था कि हर उम्र और रंग की महिलाएं ही ऐसे मामलों में ज्यादातर पहल करती हैं। इसके बाद 2012 में लगभग 5 हजार पुरुषों ने माना था कि उन्हें किसी महिला ने कहीं बाहर जाने का इनविटेशन दिया और इनमें से 95 प्रतिशत आदमी इस बात से खुश थे। उन्होंने बताया कि महिलाएं और पुरुष दोनों ही इसमें एक अहम रोल अदा करते हैं, लेकिन अगर किसी ने एक हिंट मिस कर दिया तो पूरा खेल खत्म भी हो सकता है।