home page

Haryana के इस जिले में रिंग रोड़ का काम शुरू, 1700 करोड़ रुपये होंगे खर्च

हरियाणा में रिंग रोड़ का काम शुरू हो चुका है। इस रोड़ को बनानें में 1700 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके बनने के बाद जीटी रोड पर भी ट्रैफिक का दबाव कम होगा। 

 | 
Haryana के इस जिले में रिंग रोड़ का काम शुरू, 1700 करोड़ रुपये होंगे खर्च

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। रिंग रोड का काम शुरू हो गया है। करनाल रिंग रोड साढ़े 34 किलोमीटर लंबा होगा और यह जिले के 23 गांवों से होकर गुजरेगा। इसके लिए 219 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। निर्माण कार्य 24 से 30 महीनों में पूरा हो सकता है। केंद्र और राज्य सरकार दोनों की तरफ से आधा-आधा पैसा खर्च किया जाएगा। इस पर लगभग 1700 करोड़ रुपए खर्च होंगे। करनाल जिले का यह सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। इसके पूरा होने पर जिले के लोगों के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों को भी इसका फायदा होगा।

छह लेन का रिंग रोड बनने से जीटी रोड पर भी ट्रैफिक का दबाव कम होगा। कई बार जीटी रोड पर लोग जाम लगा देते हैं, ऐसे में शहर का ट्रैफिक भी डायवर्ट किया जा सकेगा। इंद्री, कुंजपुरा और यूपी से आने वाले लोगों को शहर में आने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

ये भी जानें : UP में बड़ा शहर बसाने का प्लान, 8 जिले होंगे शामिल

शामगढ़, दादूपुर सहित इन गांवों से होकर निकलेगा रिंग रोड


इस परियोजना के तहत 23 गांव की जमीन आएगी। इस रोड की शुरुआत को लेकर यह सभी गांव इंतजार में हैं। इन गांवों में नीलोखेड़ी खंड का गांव शामगढ़, दादूपर, झंझाड़ी, कुराली, दरड़, सलारू, टपराना, दनियालपुर व नेवल तथा करनाल का गांव कुंजपुरा, सुभरी, छपराखेड़ा, सुहाना, शेखपुरा, रांवर, गंजोगढ़ी, बड़ौता, कुटेल व ऊंचा समाना व घरौंडा का गांव खरकाली, झिमरहेड़ी, समालखा व बिजना सहित 23 गांव शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : UP में नया शहर बनाने के लिए मिली 1000 करोड़ की मंजूरी, 87 गांवों की जमीन के बढ़ेंगे रेट

6 लेन का होगा और 60 मीटर चौड़ाई होगी


करनाल रिंग रोड छह लेन का बनेगा, जिसकी चौड़ाई करीब 60 मीटर होगी। करनाल के पश्चिम में शामगढ़ के साथ लगते विवान होटल के आस-पास से यह मार्ग शुरू होकर गांव दरड़ से नेवल, शेखपुरा, गंजोगढ़ी से होते कुटेल के पास टोल प्लाजा तक जाएगा।