home page

Bihar के इन 13 जिलों में सड़कें होंगी चौड़ी, 2 साल में पूरा होगा काम

Bihar News - सरकार की ओर से आए एक अपडेट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि बिहार में इन 13 जिलों की सड़के चौड़ी की जाएगी। जिनका नाम 2 साल में पूरा होगा.. इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े।  

 | 
Bihar के इन 13 जिलों में सड़कें होंगी चौड़ी, 2 साल में पूरा होगा काम

HR Breaking News, Digital Desk- बिहार के 13 जिलों में करीब 430 किमी लंबाई में नौ एसएच की चौड़ाई पांच मीटर से बढ़ाकर सात मीटर की जायेगी. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की तरफ से ऋण के रूप में आर्थिक मदद मिलेगी. इन 13 जिलों में सुपौल, अररिया, सारण, सीवान, बक्सर, नवादा, गया, भोजपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, बांका, भागलपुर और मुजफ्फरपुर जिले शामिल हैं.

इन सभी सड़कों का काम 2026 तक पूरा होने की संभावना है. यातायात व्यवस्था बेहतर करने के लिए इन सभी सड़कों का निर्माण बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड की देख रेख में होगा. फिलहाल इनके लिए विभिन्न स्तरों पर मंजूरी का इंतजार है.

एनएच-82 की करीब 41.6 किमी लंबाई में चौड़ाई बढ़ाई जायेगी-
साथ ही नवादा और गया जिले में एनएच- 82 वनगंगा- जेठियन- गहलोर- भिंडस (एनएच-82) सड़क की करीब 41.6 किमी लंबाई में चौड़ाई बढ़ाई जायेगी. वहीं, भाेजपुर जिले में आरा-एकौना- खैरा सहार पथ की करीब 32.3 किमी लंबाई में चौड़ाई बढ़ाई जायेगी. मधुबनी जिले में करीब 41.1 किमी लंबाई में मधुबनी- राजनगर- बाबूबरही- खुटौना पथ, सीतामढ़ी और मधुबनी जिले में करीब 51.35 किमी लंबाई में सीतामढ़ी- पुपरी- बेनीपट्टी सड़कों की चौड़ाई बढ़ेगी.

बागमती नदी पर उच्चस्तरीय पुल और एप्रोच रोड बनाया जायेगा-
इसके साथ ही बांका और भागलपुर जिले में करीब 58 किमी लंबाई में धौरैया- इंग्लिश मोड़-असरगंज पथ सहित मुजफ्फरपुर जिले में करीब आथर- बभनगांवा के बीच बागमती नदी पर उच्चस्तरीय पुल और एप्रोच रोड बनाया जायेगा.