home page

School Holiday : स्कूली बच्चों की हुई मौज, हरियाणा-पंजाब में 3 दिन बंद रहेंगे स्कूल

Schools Closed in Punjab Haryana - स्कूली बच्चों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। हरियाणा पंजाब में आज से लगातार तीन दिन के लिए स्कूल बंद रहने वाले हैं। इन तीन दिनों में स्कूली बच्चों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। खबर ये भी सामने आ रही है कि जल्द ही स्कूलों में गर्मियों की छुटि्टयां (school summer holidays) शुरू होने वाली है। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 
School Holiday : स्कूली बच्चों की हुई मौज, हरियाणा-पंजाब में 3 दिन बंद रहेंगे स्कूल

HR Breaking News (ब्यूरो)। पंजाब और हरियाणा के स्कूलों (Haryana and Punjab School Holiday) में पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है। आज शुक्रवार 10 मई को परशुराम जयंती के कारण स्कूल बंद है। ज्यादातर स्कूलों में शनिवार की छुट्टी है। यानी पंजाब और हरियाणा के स्कूल के छात्रों को सीधे तीन दिन की छुट्टी मिली है। यानी, एक तरह से स्कूल के छात्रों को लॉन्ग वीकेंड मिल गया है।

पंजाब हरियाणा में बंद है स्कूल (Schools Closed in Punjab Haryana)

Supreme Court : देशभर के लाखों बैंक कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया अहम फैसला

पूरे पंजाब में 10 मई के दिन दिन शुक्रवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इस दिन राज्य भर के स्कूल, कॉलेज , सरकारी दफ्तर आदि बंद रहेंगे। 10 मई को भगवान परशुराम की जयंती है जिसके कारण पंजाब और हरियाणा में छुट्टी की घोषणा की है। बता दें कि फरीदाबाद, दयालबाग और गुरुग्राम जैसे शहरों के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

पंजाब हरियाणा के स्कूल 3 दिन रहेंगे बंद

ज्यादातर स्कूल-कॉलेजों (school-colleges holiday) में महीने के दूसरे शनिवार को छुट्टी होती है। आज शक्रवार को परशुराम जयंती के कारण छुट्टी है। शनिवार को स्कूल बंद (school closed on saturday) रहेंगे और रविवार की छुट्टी होती है। ऐसे में स्कूल के छात्रों को तीन दिन की छुट्टी मिलेगी। स्कूलों में 10, 11 और 12 मई की छुट्टी रहेगी।

गर्मी में परेशान हैं बच्चे

RBI ने बैंकों को दिए सख्त निर्देश, अब 20 हजार से ज्यादा नहीं मिलेगा कैश

उत्तर भारत के ज्यादातर स्कूलों में तापमान 40 डिग्री के आस-पास चल रहा है। गर्मी और लू से आम लोग परेशान हैं। इसके कारण ज्यादातर स्कूलों ने अपने स्कूल का टाइम बदल दिया है। वहीं कुछ स्कूलों ने 11 मई और 15 मई से स्कूलों की गर्मियों की छुट्टी करने का फैसला किया है। यूपी व दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में समर वेकेशन की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली और यूपी के स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी।