home page

success story : 2 हजार लगाकर शुरू किया था बिजनेस, आज है 100 करोड़ का मालिक, पढ़िए सफलता की कहानी

हर कोई पैसा कमाने के लिए आज बिजनेस शुरू करने की सोचते हैं। बहुत से लोग तो निवेश बाजार में पैसा भी लगाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने सिर्फ 2 हजार रूपये में अपना बिजनेस शुरू किया था और आज 100 करोड़ रूपये का मालिक है। जानिये इनकी पूरी कहानी- 

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। इंडियन स्टॉक मार्केट की चर्चा राकेश झुनझुनवाला, राधाकिशन दमानी, विजय केडिया, आशीष कचैलिया और डॉली खन्ना जैसे दिग्गजों के बिना अधूरी है। इन निवेशकों ने शेयर बाजार में तब पैसा लगाया जब लोग स्टॉक मार्केट ने निवेश करने से कतराते थे। आज का समय बदल चुका है। अब स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट भी धड़ल्ले से शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें : My Story : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज

आज हम आपको एक ऐसे युवा निवेशक से मिलवाने जा रहे हैं जिसने स्टॉक मार्केट से 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। हम बात कर रहे 24 साल के निवेशक संकर्ष चंदा की। हैदराबाद के संकर्ष चंदा (Sankarsh Chanda) की किस्मत शेयर बाजार ने 7 सालों के अंदर बदल कर रख दी है।


17 साल की उम्र शेयर बाजार में रखा कदम 

संकर्ष चंदा ने शेयर बाजार पर जब विश्वास जताया था तब वो ग्रेजुएशन कर रहे थे। 12वीं पास इस युवा निवेशक ने अपनी इनवेस्टर जर्नी की शुरुआत 2000 रुपये से की थी। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार संकर्ष चंदा तब नोएडा की एक यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर रहे थे। संकर्ष के अनुसार उन्होंने शेयर बाजार में 1.5 लाख रुपये का निवेश किया था जोकि 2 साल बाद 12 लाख रुपये हो गए थे।  


पढ़ाई छोड़कर खोली कंपनी 

ये भी पढ़ें : UP में नया शहर बनाने के लिए मिली 1000 करोड़ की मंजूरी, 87 गांवों की जमीन के बढ़ेंगे रेट

संकर्ष चंदा अपनी पढ़ाई को अधूरा छोड़कर पूरी तरह से शेयर बाजार पर फोकस करने लगे थे। उन्होंने 8 लाख रुपये से सावर्ट (Savart) या Svobodha Infinity Investment Advisors Private Limited की नींव रखी। कंपनी लोगों को स्टॉक मार्केट, म्युचुअल फंड आदि में निवेश को लेकर सलाह देती है। पहले साल Svobodha Infinity Investment Advisors Private Limited ने 12 लाख रुपये, दूसरे साल 14 लाख रुपये, तीसरे साल 32 लाख रुपये और वित्त वर्ष 2020-21 में 40 लाख रुपये का रेवन्यू जनरेट किया है।