home page

आज बंद रहेंगी Delhi की ये सड़कें, एडवाइजरी हुई जारी

Delhi news today : आज बहुत सारे किसान एक बार फिर से दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं और इसी को देखते हुए आज दिल्ली में भारी वाहनों के दाखिल होने पर रोक लगा दी है और इसके साथ ही बाकी वाहनों के लिए इन सड़कों को बंद करके डायवर्सन किया गया है तो ऐसे में आप भी घर से निकलने से पहले रुट जरूर चेक करलें 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : किसानों के दिल्ली कूच (delhi news) के आह्वान के चलते दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic advisory) जारी कर दी है. आज यानी 12 फरवरी और 13 फरवरी को दिल्ली के बॉर्डरों (delhi border news) पर सख्त पहरेदारी और डायवर्जन देखने को मिलेगा. इसके साथ ही भारी वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई है. वहीं हल्के वाहनों को रूट बदलकर जाने की सलाह दी गई है. एडवाइजरी (traffic advisory) के मुताबिक, अगर किसान आज दिल्ली आते हैं तो सभी मुख्य बॉर्डरों को सील किया जाएगा, जिसके कारण हल्के वाहनों को ग्रामीण बॉर्डर से जाना पड़ेगा.

Fastag की हुई छुट्टी, अब इस तरीके से कटेगा Toll tax

पानीपत और करनाल की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी
1. इंटरस्टेट बस- जो इंटरस्टेट बस एनएच 44 से सोनीपत, पानीपत और करनाल की तरफ जाती हैं, वो ISBT -मजनू का टीला-सिग्नेचर ब्रिज-खजूरी चौक-लोनी बॉर्डर-KMP से खेकरा होते हुए जाएंगी. 

2. HGVS- जो HGVS एनएच 44 से सोनीपत, पानीपत और करनाल की तरफ जाती हैं, वो एग्जिट नंबर 2- हरीश चंदर हॉस्पिटल क्रॉसिंग-बवाना रोड क्रॉसिंग-बवाना चौक-बवाना ऑचंदी रोड-ऑचंदी बॉर्डर से सइदपुर चौकी होते हुए KMP जाएंगी.  

जो HGVS बहादुरगढ़, रोहतक की तरफ जाएंगे. उन्हें सलाह दी जाती है कि वो ऑउटर रिंग रोड से मुबारक चौक-मधुबन चौक-भगवान महावीर रोड-रिठाला-पंसाली चौक-हेलीपैड-UER 2-कंझवाला रोड-कराला टी पॉइंट-कंझवाला चौक-जौनती गांव-निजामपुर बॉर्डर से हरियाणा के बमनौली गांव की तरफ जाएंगे और उसके बाद नहारा-नहारी रोड से होते हुए बहादुरगढ़ रोड जाएंगे. 

Fastag की हुई छुट्टी, अब इस तरीके से कटेगा Toll tax

इसी तरह दिल्ली पुलिस (delhi police news) ने सोनीपत, पानीपत औऱ करनाल जाने वाले कार चालकों के लिए भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस (delhi police news hindi) के द्वारा जारी की गई इस ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic advisory) के अनुसार, भारी वाहनों पर 12 फरवरी से रोक लगाई गई है. सिंघू बॉर्डर पर सोमवार को कमर्शियल वाहनों के लिए और मंगलवार से सभी प्रकार के वाहनों के लिए यातायात प्रतिबंध/मार्ग परिवर्तन लागू किया गया है.

एनएच-44 के रास्ते सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनू का टीला, सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक, लोनी बॉर्डर से खेकड़ा होते हुए केएमपी तक जाएंगी. इसके अलावा हरियाणा और पंजाब से सटी दिल्ली की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. वहीं बॉर्डर के आसपास इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है.