home page

UP Dry Day : यूपी के 30 जिलों में 6 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने दिए निर्देश

UP Dry Day 2024 : शराब पीने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, हाल ही में प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में 6 दिन के लिए शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं किस किस दिन बंद रहेंगे ठेके- 

 | 
UP Dry Day : यूपी के 30 जिलों में 6 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने दिए निर्देश

HR Breaking News (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश में रहने वाले शराब (Dry Day 2024) के शौकीनों के लिए बुरी खबर सामने आई है। प्रदेश में मई के महीने में 30 जिलों में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस दौरान शहर भर में शराब के ठेके बंद रहेंगे। ऐसे में न तो शराब खरीद सकेंगे और न ही बेच सकेंगे।

OPS vs NPS : केंद्रीय कर्मचारियों की नेशनल पेंशन स्कीम में बदलाव, अंतिम सैलरी की मिलेगी 40-45 फीसदी पेंशन


इसका मतलब यह हुआ कि प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथियों पर शराब के ठेके पूरी तरह से बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। आइए जानते हैं कि मई में किन- किन तारीखों पर शराब की दुकानें बंद (liquor shops closed) रहेंगी।

यूपी में 7 मई को 8 जिलों में शराब समेत अन्य मादक पदार्थों की बिक्री पूरी तरह बंद रहेगी। इसके बाद राज्य में 13 मई को 10 जिलों में जबकि 20 मई को 12 जिलों में शराब की बिक्री नहीं होगी। 


क्यों बंद है शराब की दुकानें?


लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की वजह से यूपी के 30 जिलों में 6 दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। आदेश के मुताबिक, मतदान से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके तहत, 5 से 7, 11 से 13 तारीख और 18 से 20 तारीख को मतदान के खत्म होने तक शराब की बिक्री नहीं होगी। 


कब है मतदान?


प्रदेश में 7 मई को तीसरे चरण की 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। ऐसे में संभल समेत हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं और बरेली में शराब नहीं बिकेगी।

Bank News : बैंक कर्मचारियों की हुई मौज, हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट


13 मई को चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में बहराइच समेत इटावा, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर और उन्नाव में शराब नहीं बिकेगी।


प्रदेश में 20 मई को पांचवें चरण में 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में लखनऊ समेत रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी और फैजाबाद में शराब नहीं बिकेगी।