home page

UP News : यूपी में शिक्षकों को हर महीने इंटरनेट के लिए मिलेंगे इतने रुपये, आदेश हुए जारी

UP News : हाल ही में आई एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में शिक्षकों को इंटरनेट के लिए प्रतिमाह 200 रुपये मिलेंगे। बता दें कि ये राशि उन शिक्षकों को दी जाएगी जिनको टैबलेट दिए गए हैं। इस अपडेट से जुड़ी पूरी डिटेल जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- बेसिक शिक्षा के स्कूलों में शिक्षकों को इंटरनेट के लिए प्रतिमाह 200 रुपये मिलेंगे। स्कूल शिक्षा की महानिदेशक कंचन वर्मा ने बुधवार को इसकी अनुमति देते हुए आदेश भी जारी कर दिये हैं। इस राशि का परिषदीय प्राइमरी स्कूल, अपर प्राइमरी स्कूल तथा कम्पोजिट विद्यालयों में उपयोग किये जा रहे टैबलेट्स के संचालन के लिए सिम कार्ड एवं इंटरनेट की सुविधा के लिए किया जा सकेगा।

ये राशि उन शिक्षकों को दी जाएगी जिनको टैबलेट दिए गए हैं। सिम स्थानीय स्तर पर कनेक्टिविटी और नेटवर्क के आधार पर खरीदे जाएंगे। इसके लिए दो माह की धनराशि भी स्वीकृति कर दी गई है। बाद में इस राशि का समायोजन कम्पोजिट ग्रांट से किया जाएगा।

दरअसल, उत्तर  प्रदेश में परिषदीय विद्यालयों को दिए गए टैबलेट को चलाने के लिए सिम व इंटरनेट का विवाद समाप्त करने के लिए निदेशालय ने कंपोजिट ग्रांट से इसके लिए पैसा खर्च करने की अनुमति दी है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने सभी बीएसए से कहा है कि 200 रुपये प्रतिमाह की दर से एक टैबलेट के लिए अधिकतम 2400 रुपये और दो के लिए 4800 रुपये खर्च किए जा सकेंगे। इसका समायोजन विद्यालय को मिलने वाली कंपोजिट ग्रांट से किया जाएगा। सिम स्थानीय स्तर पर मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी की उपलब्धता के तय किया जाएगा।