home page

UP News : लखनऊ से कानपुर का सफर अब सिर्फ 20 रुपये में होगा पूरा

UP News : हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि लखनऊ से कानपुर का सफर सस्ता हो गया है। रेलवे ने कोविड से पहले का इनका किराया फिर लागू कर दिया है। जिसके चलते अब ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपये में होगी। आइए नीचे खबर में जान लेते है इस अपडेट से जुड़ी पूरी डिटेल। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- मेमू और पैसेंजर ट्रेनों में सफर करना अब पहले की तरह ही सस्ता होगा। रेलवे ने कोविड से पहले के मेमू और पैसेंजर ट्रेनों के किराए को फिर से लागू कर दिया है। अब लखनऊ से कानपुर के बीच मेमू और पैसेंजर ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपये में होगी।


रेलवे ने कोविड के बाद से मेमू और पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर संचालन शुरू किया। इससे पैसेंजर और मेमू ट्रेनों में एक्सप्रेस का जनरल क्लास का किराया लागू हो गया। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल मुख्यालयों को कोविड से पूर्व का किराया लागू करने का आदेश दिया था। कई जोन में यह आदेश लागू हो गया है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने भी पुरानी किराया सूची जारी कर दी है। पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का 40 किलोमीटर तक की यात्रा का टिकट अब 30 की जगह 10 रुपये का होगा। इसी तरह 40 से 50 किलोमीटर तक का किराया 15 रुपये और 50 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक 20 रुपये किराया होगा।



यहां का इतना होगा किराया-
लखनऊ से
मानकनगर -10
अमौसी - 10
पिपरसंड-10
हरौनी-10
जैतीपुर - 10


कुसुंभी - 10
अजगैन -10
सोनिक -10
उन्नाव -20
मगरवारा-20
कानपुर-20