home page

Vastu Shastr : रास्ते में पड़ा पैसा उठाना सही या गलत, जानिये वास्तु के नियम

वास्तु शास्त्र के अनुसार रास्ते में पड़ा  हुआ सिक्का आपके पास पहुंचने से पहले कई हाथों से गुजर चुका होता है ऐसे में उस सिक्के में अनजान लोगों की सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका होता है जिससे यह आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां लाता है। 

 | 
Vastu Shastr : रास्ते में पड़ा पैसा उठाना सही या गलत, जानिये वास्तु के नियम

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  आपमें से कुछ लोग ऐसे होंगे जिन्हें कभी न कभी सड़क पर गिरा हुआ पैसा या नोट जरूर मिला होगा। कई लोग तो इस पैसे को उठाकर किसी जरूरतमंद को दे देते हैं और कई तो ऐसे होते हैं जो इसे अपने पास रख लेते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पैसे उठाने से पहले मन में कई बार मंथन करते हैं कि यह पैसे उठाने चाहिए या नहीं। लेकिन क्या आप जानते हैं सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलन बहुत से संकेत देता है। चलिए आपको बताते हैं कि सड़क पर चलते समय गिरे हुए पैसे मिलन शुभ होता है या अशुभ। 


नए काम की शुरुआत


यदि आपको रास्ते में गिरा हुआ पैसा मिलता है तो यह संकेत देता है कि जल्द ही अप कोई  नया काम शुरू कर सकते हैं। और इस कार्य में आपको तरक्की के साथ साथ धन लाभ भी मिलेगा। 

ये भी पढ़ें : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


जीवन में तरक्की

 
यदि आपको रास्ते में कभी गिरा हुआ सिक्का मिले तो यह आपको जीवन में तरक्की प्रदान करेगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार रास्ते में पड़ा  हुआ सिक्का आपके पास पहुंचने से पहले कई हाथों से गुजर चुका होता है ऐसे में उस सिक्के में अनजान लोगों की सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका होता है जिससे यह आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां लाता है। 


पैतृक संपत्ति मिलने के संकेत


अगर कभी आपको सड़क पर चलते समय पैसों से भरा पर्स मिलता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत मन जाता है। वास्तु शास्त्र की मानें तो पैसों से भरा पर्स मिलना यह संकेत देता है कि आपको पैतृक संपत्ति मिल सकती है और साथ ही आपको धनलाभ भी हो सकता है। 

ये भी पढ़ें : Hotal में पकड़ी गई 2 नामी एक्ट्रेस, एक रात के लेती थी 1 लाख


ईश्वर का आशीर्वाद मिलता है


अगर आपको रास्ते में चलते हुए सिक्के मिलते हैं तो इसका अर्थ है कि भगवान आपके साथ हैं। दरअसल सिक्के धातु के बने होते हैं इसलिए ऐसा माना जाता है कि गिरा हुआ सिक्का जिसे मिलता है उसे दैवीय आशीर्वाद मिलता है। यदि आप उस समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो लाभ होगा।