home page

Vastu Tips : घर के मेन गेट पर टांग दें ये चीज, बाहर निकल जाएगा वास्तु दोष

Vastu Tips : घर में किये गए कामों का गलत और सही प्रभाव दोनों पड़ता है। और कई बार वास्तु दोष भी उत्पन्न हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको इसका एक उपाय बताने वाले हैं जिससे आप वास्तु दोष को नष्ट कर सकते हैं।

 | 
Vastu Tips : घर के मेन गेट पर टांग दें ये चीज, बाहर निकल जाएगा वास्तु दोष

HR Breaking News (नई दिल्ली)। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर का प्रवेश द्वार से सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। घर में अधिक सकारात्मक ऊर्जा होने से हर सदस्य के जीवन में शुभ फल पड़ता है। तरक्की के साथ-साथ शुभ समृद्धि की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मुख्य द्वार संबंधित कुछ उपाय करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इन उपायों को करने से घर से निगेटिव एनर्जी बाहर निकल जाती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ जाती है और घर में खुशहाली छाई रहती है। जानिए घर के मुख्य द्वार संबंधित कौन से उपाय करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

प्रवेश द्वार में बांधे हल्दी की गांठ

ये भी जानें : UP में नया शहर बनाने के लिए मिली 1000 करोड़ की मंजूरी, 87 गांवों की जमीन के बढ़ेंगे रेट


हल्दी की एक गांठ लेकर पीले रंग के कपड़े में बांध दें। इसके बाद इसे घर के प्रवेश द्वारा में अंदर की ओर टांग दें। ऐसा करने से सुख-समृद्धि, धन-संपदा की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं।
प्रवेश द्वार में हल्दी से ये उपाय करना भी होगा शुभ


बनाएं स्वास्तिक


घर के मुख्य द्वार में हल्दी से ऊं और स्वस्तिक चिन्ह बना सकते हैं। इसके बाद गंगाजल छिड़क दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा अधिक पैदा होगी।
मुख्य द्वारा हल्दी के पानी से धोएं
शास्त्रों के अनुसार, रोजाना मुख्य द्वारा को जरूर साफ-सुथरा करने के साथ पानी से धो देना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है। इसके साथ ही सकारात्मक ऊर्जा अधिक प्रवेश करती है। बस पानी में थोड़ा सा हल्दी डाल दें। हल्दी वाले पानी से मुख्य द्वारा होना लाभकारी सिद्ध होगा।

ये भी पढ़ें : UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेल लाइन, दौड़ेगी वंदे भारत मेट्रो

बनाएं हल्दी से रंगोली


घर के मुख्य द्वार में सुबह के समय रोजाना रंगोली बनाना शुभ माना जाता है। रंगोली बनाने के लिए आप आटा में थोड़ी सी हल्दी डाल दें। इससे नियमित रूप से रंगोली बनाते रहें।

ये भी पढ़ें : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


मुख्य द्वार में रखें हल्दी का पौधा


वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार में हल्दी का पौधा रखना भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इसके साथ ही कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत हो जाती है। इसके साथ ही धन धान्य की कभी भी कमी नहीं होती है और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है।