home page

Weather Update - मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों को लेकर जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है। जिसके चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आइए नीचे खबर में जानते है आने वाले दिनों के मौसम का हाल।  

 | 
Weather Update - मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों को लेकर जारी किया अलर्ट

HR Breaking News, Digital Desk- देश के कई राज्यों में मौसम खुशनुमा हो चुका है. बताया जा रहा है कि 20 मार्च तक हल्की बारिश और आंधी होने की संभावना जाहिर की गई है. पूर्वी और उत्तर पश्चिमी भारत में यह अनुमान 16 से 20 मार्च के बीच लगाया गया है.

मौसम विभाग ने इसको लेकर कई जगहों पर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जिन राज्यों में मौसम विभाग ने ऑरेंड अलर्ट जारी किया है उनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक शामिल हैं. इसके अलावा पंजाब, दिल्ली एनसीआर के अलावा पहाड़ी इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में 17 से 19 मार्च के बीच बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके अलावा बिजली कड़कने की घटनाएं भी पेश आ सकती हैं.  उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर जैसे मंडलों के लिए भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लोग तैयारी रखें और किसी भी अप्रिय घटना के शिकार ना हों. 

वहीं राजस्थान के अहम जिले जैसे जोधपुर, बीकानेर, चित्तोड़गढ़, अजमेर, जैसलमेर में भी तेज बारिश और बादलों की गरजन के साथ ओले की गिरने की संभावना है. 

वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड में 16 से 19 मार्च के बीच बादलों की गरज के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा पहाड़ी राज्यों (जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, लद्दाख, गिलगित और उत्तराखंड) की बात करें तो यहां भी तेज हवां और हल्की बारिश होने की संभावना है.

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां बादल छाए रहने का अनमाम जाहिर किया गया है. आज यानी 16 मार्च को यहां के तापमान को लेकर कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा 34 डिग्री और कम से कम 18 डिग्री तक लुढ़कने की संभावना है.