home page

1 साल की FD से होगी मोटी कमाई, ये 5 बैंक दे रहे हैं तगड़ा फायदा

fixed deposit : मौजूदा समय में फिक्स्ड डिपोजिट (FD) में पैसा लगाने का सही समय है। अगर आप भी अपने पैसे को फिक्स्ड डिपोजिट में निवेश करना चाहते है तो हम आपका बताने जा रहे है उन 5 बैंकों के बारे में जो आपको एक साल की एफड़ी पर तगड़ा मुनाफा दे रहे है, आइए खबर में जानते है पूरी जानकारी।
 | 
1 साल की FD से होगी मोटी कमाई, ये 5 बैंक दे रहे हैं तगड़ा फायदा

HR Breaking News, Digital Desk - फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (fixed deposit scheme) पर गारंटी के साथ रिटर्न मिलने के चलते यह निवेश का एक लोकप्रिय विकल्प बन चुका है. फिक्स्ड डिपॉजिट की अवधि (Fixed deposit tenure) के अंत में आपको अपना मूल निवेश रकम चक्रवृद्धि ब्याज के साथ मिलती है. अगर आप भी एफडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश का प्लान (Investment plan in FD) बना रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए ही है।
इस आर्टिकल में कुछ ऐसे बैंक की ही जानकारी दे रहे हैं जो वर्तमान में एक साल की एफडी के लिए चुने जा सकते हैं। इन बैंक के साथ आप तगड़ा फायदा(huge advantage) ले सकते हैं-

 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)


एक वर्ष के लिए एफडी में निवेश के लिए आईसीआईसीआई बैंक के ऑप्शन पर जा सकते हैं। वर्तमान में आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को एक वर्ष की एफडी पर 6.7-7.25 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank)


कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को एक वर्ष की एफडी पर अच्छा रिटर्न ऑफर कर रहा है। वर्तमान में कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को एक वर्ष की एफडी पर 6.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

एक वर्ष से ज्यादा यानी 365 दिन से 389 दिन की अवधि के लिए यही ब्याज दर 7.10 प्रतिशत रखी गई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda)


एक वर्ष की एफडी के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के विकल्प पर भी जा सकते हैं। यह बैंक अपने ग्राहकों को 360 दिन की एफडी पर 7.10 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

स्टेट बैंक इंडिया (State Bank of India)


एक वर्ष की एफडी के लिए एसबीआई के विकल्प पर भी जा सकते हैं। यह बैंक अपने ग्राहकों को एक वर्ष की एफडी पर 6.80 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है। 2-3 वर्ष की अवधि के लिए यह ब्याज दर 7 प्रतिशत रखी गई है।

एक्सिस बैंक (Axis Bank)


एक वर्ष के लिए एफडी में निवेश के लिए एक्सिस बैंक के ऑप्शन पर जा सकते हैं। वर्तमान में एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को एक वर्ष की एफडी पर 6.70 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।