home page

FD Interest Hike: सीनियर सिटीजन की बल्ले बल्ले, इन 4 बैंकों ने बढ़ा दी FD की ब्याज दर

Fixed Deposit Interest rates Hike: एफडी इन्वेस्टमेंट का सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद विकल्प है। भारत में ज्यादातर लोग एफडी में निवेश करना पसंद करते है।अगर आप भी एफडी में निवेश (investment in FD)करने की सोच रहे है तो आपके लिए सुनहरा मौका है।  दरअसल, मई 2024 में कई बैंकों ने अपने एफडी इंटरेस्ट रेट (Fixed deposit) में बदलाव किया है, जिनमें सिटी यूनियन बैंक, RBL बैंक जैसे नामी बैंक शामिल हैं। आइए खबर में विस्तार से जानते है इनकी ब्याज दरें-

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। मई 2024 में कई बैंकों ने अपने एफडी इंटरेस्ट रेट (FD Interest rates) में बदलाव किया है, जिनमें उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB), सिटी यूनियन बैंक, RBL बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक शामिल हैं। हम आपको इन बैंकों द्वारा एफडी (Fixed deposit) पर दी जाने वाली नई ब्याज दरों के बारे में जानकारी पेश कर रहे हैं।

 

Delhi की इन 4 जगहों पर घूमकर भूल जाएंगे विदेश, रहता है फॉरेन कंट्री जैसा नजारा

 

1) उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh small finance bank) 

 

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से नीचे की रकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट इंटेरस्ट रेट में बदलाव किया है। नई दरें 1 मई अप्रैल, 2024 से लागू हो गई हैं। इसके मुताबिक, बैंक सामान्य नागरिकों (utkarsh small finance bank FD interest rate)  के लिए बैंक की ब्याज दर 4% से 8.50% के बीच है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक की ब्याज दर 4.60% से 9.10% के बीच है। सबसे ज्यादा ब्याज दर 2 साल से 3 साल की अवधि वाले एफडी (FD rates hike) पर मिल रही है। यह ब्याज दर 8.50% से 9.10% के बीच है।


कोई दुकानदार MRP से ज्यादा पर बेच रहा है सामान तो करें ये काम, तुरंत होगी कार्रवाई
 

RBL बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की रकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट में बदलाव किया है। नई दरें 1 मई अप्रैल, 2024 से लागू हो गई हैं। RBL बैंक 18 से 24 महीनों की एफडी स्कीम्स के लिए 8% इंटरेस्ट रेट (RBL bank FD Interest rate) दिया है। इसी अवधि के एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% अतिरिक्त रकम मिलती है जबकि 80 साल से ऊपर के नागरिकों को 0.75 पर्सेंट अतिरिक्त ब्याज मिलता है यानि उन्हें 8.75 पर्सेंट की दर से ब्याज मिलेगा।


Income Tax विभाग धड़ाधड़ भेज रहा नोटिस, जानिये कैसे और कितने दिन में देना होगा जवाब

 

2) कैपिटल बैंक स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital bank small finance bank) 

 

कैपिटल बैंक स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank) ने 2 करोड़ रुपये से नीचे की रकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट इंटेरस्ट रेट में बदलाव किया है। नई दरें 6 मई 2024 से लागू होंगी। बैंक सामान्य (capital bank FD Interest rate) नागरिकों के लिए 3.5% से 7.55% के बीच ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 4% से 8.05% के बीच है। सबसे ज्यादा ब्याज दर 400 दिनों की अवधि पर है।


Delhi की इन 4 जगहों पर घूमकर भूल जाएंगे विदेश, रहता है फॉरेन कंट्री जैसा नजारा

 

3) सिटी यूनियन बैंक (City union bank) 

 

सिटी यूनियन बैंक ने 2 करोड़ रुपये से नीचे की रकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट इंटेरस्ट रेट में बदलाव किया है। नई दरें 6 मई 2024 से लागू होंगी। बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 5% से 7.25% के बीच ब्याज दर ऑफर (city union bank FD interest rate) कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दर 5% से 7.75% के बीच है। बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दर 400 दिनों के एफडी (FD interest rates) पर दे रहा है।