home page

NCR के इस शहर में सिर्फ 3 दिन में बिक गए 5590 करोड़ रुपये 795 लग्‍जरी फ्लैट

DLF Privana West- कंपनी ने शेयर बाजार को गुरुवार को दी सूचना में बताया कि परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ ने तीन दिन के भीतर करीब 5,590 करोड़ रुपये मूल्य की बिक्री हासिल की.आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। भारत में लग्‍जरी घरों की डिमांड में पिछले कुछ समय में भारी इजाफा हुआ है. इसका उदाहरण अब गुरुग्राम में देखने को मिला है. रियल्टी सेक्टर की दिग्गज कंपनी डीएलएफ ने गुरुग्राम में नया लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया है. लॉन्चिंग के तीन दिन के भीतर ही डीएलएफ ने सभी 795 फ्लैट बेच दिए हैं. इनकी कुल कीमत 5590 करोड़ रुपये है. इस तरह औसतन एक फ्लैट सात करोड़ रुपये में बेचा गया है.

कंपनी ने शेयर बाजार को गुरुवार को दी सूचना में बताया कि परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ ने तीन दिन के भीतर करीब 5,590 करोड़ रुपये मूल्य की बिक्री हासिल की. यह नई परियोजना 12.57 एकड़ में फैली है. जनवरी, 2024 में भी डीएलएफ ने गुरुग्राम में अपनी परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ के 1,113 लक्जरी अपार्टमेंट लॉन्चिंग के तीन दिन के भीतर 7,200 करोड़ रुपये में बेचे थे. वह परियोजना 25 एकड़ में फैली हुई है. डीएलएफ ने पिछले साल मार्च में गुरुग्राम में अपनी आवासीय परियोजना में सात करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत के 1,137 लक्जरी अपार्टमेंट तीन दिन के भीतर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे थे.


डीएलएफ प्रिवाना का हिस्‍सा हैं दोनों ही टाउनशिप


‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ और ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’, दोनों ही गुरुग्राम में सेक्टर 76 और 77 में स्थित 116 एकड़ में फैली टाउनशिप ‘डीएलएफ प्रिवाना’ का हिस्सा हैं. डीएलएफ को करीब 1,550 और 1,600 ग्राहकों से रुचि पत्र (ईओआई) मिले जो इस नई परियोजना में पेश की जा रही कुल इकाइयों का करीब दोगुना है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, डीएलएफ होम डेवलपर्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य व्यवसाय अधिकारी आकाश ओहरी ने कहा, ‘‘डीएलएफ प्रिवाना की परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ की जबरदस्त सफलता के बाद, ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ को शानदार प्रतिक्रिया मिली है.’’ उन्होंने बताया कि इस नई परियोजना में कई अपार्टमेंट अनिवासी भारतीयों (NRI) ने खरीदे हैं.


लग्जरी घरों की बढ़ रही है मांग


देश में लग्जरी घरों की डिमांड तेजी बढ़ रही है. इस समय देश में अफोर्डेबल हाउसिंग की तुलना में लग्जरी हाउसिंग फ्लैट की बिक्री का ज्यादा ट्रेंड देखा जा रहा है. यही वजह है कि गुरुग्राम सहित देश के कई बड़े शहरों में लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट में लोग ताबड़तोड़ खरीदारी कर रहे हैं. प्री-लॉन्च सेल में सारे फ्लैट बिकने से यह पता चलता है कि डीएलएफ के लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट्स की मांग बढ़ रही है.