home page

कर्मचारियों की पेंशन को लेकर आया फैसला , अगले महीने मिलेंगे 15000 हजार बढ़कर

प्रदेश के पेंशनरों के लिए खुशखबरी है।राज्य बिजली बोर्ड (state electricity board) ने कर्मचारियों के बाद अब पेंशनर्स के लिए नया स्केल देने की अधिसूचना जारी कर दी है।
 | 
 कर्मचारियों की पेंशन को लेकर आया फैसला , अगले महीने मिलेंगे 15000 हजार बढ़कर

HR Breaking News : नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के पेंशनरों के लिए खुशखबरी है।राज्य बिजली बोर्ड (state electricity board) ने कर्मचारियों के बाद अब पेंशनर्स के लिए नया स्केल देने की अधिसूचना जारी कर दी है।

इसका लाभ करीब 30 हजार पेंशनरों को मिलेगा 3 से 15 हजार रुपए की मासिक पेंशन में इजाफा होगा।वही जनवरी 2016 से अप्रैल 2022 तक एरियर के लिए इंतजार करना होगा, इसका भुगतान बाद में सरकार की ओर से तय नियमों के तहत किया जाएगा।


खास बात ये है कि बोर्ड के इस फैसले का लाभ बिजली बोर्ड (electricity board) के पेंशनर्स के साथ पारिवारिक पेंशन लेने वालों को भी मिलेगा।

7th pay commission: 17 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, खाते में आएगी मोटी रकम

इससे बिजली बोर्ड  (electricity board) पर मासिक 15 से 20 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा।प्रदेश सरकार के फैसले के बाद बिजली बोर्ड  (electricity board) प्रबंधन ने निदेशक मंडल की बैठक में यह निर्णय लिया था, जिसके बाद इसकी अधिसूचना जारी की गई है,  पेंशनरों को वित्तीय लाभ देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


इन सभी पेंशनरों को संशोधित पेंशन का लाभ जनवरी, 2016 से मिलेगा। बिजली बोर्ड  (electricity board) सभी पेंशन धारकों को मई, 2022 यानी इसी महीने से पेंशन का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

7th pay commission: 17 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, खाते में आएगी मोटी रकम

जून महीने में जो पेंशन आएगी, उसमें संशोधित लाभ जुड़े होंगे। वही एरियर के लिए अभी इंतजार करना होगा। जनवरी 2016 से अप्रैल 2022 तक का एरियर राज्य सरकार से विचार-विमर्श के बाद तय किया जाएगा।