home page

FD Rate : इन 3 बैंक के ग्राहकों की बल्‍ले-बल्‍ले, आपका खाता कौन से बैंक में है

Fixed Deposit Rate: महंगाई पर रोक लगाने के लिए पिछले दिनों आरबीआई ने रेपो रेट में दो बार इजाफा क‍िया था. इसके बाद कई बैंकों ने अपने कर्ज और ग्राहकों की जमा पर ब्‍याज दर बढ़ाई हैं। अब इन तीन बैंकों ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है।
 
 | 
FD Rate : इन 3 बैंक के ग्राहकों की बल्‍ले-बल्‍ले, आपका खाता कौन से बैंक में है

HR Breaking News : नई दिल्ली : Fixed Deposit Rate: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने प‍िछले द‍िनों दो बार में रेपो रेट में 90 पैसे का इजाफा किया था।

पहली बार में आरबीआई ने 40 पैसे और दूसरी बार में 50 पैसे का इजाफा क‍िया था. इसके बाद अलग-अलग बैंकों ने अपना कर्ज महंगा कर द‍िया. अब बैंकों की तरफ से ग्राहकों की तरफ से की जाने वाली बचत पर ब्‍याज दर बढ़ाई जा रही है।


ये खबर भी पढ़ें : PM Kisan : मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, सभी किसान भाईयों को मिलेगा फायदा 


तीन बैंकों ने बढ़ाई ब्‍याज दरें


इसी स‍िलस‍िले में अब प्राइवेट सेक्‍टर के अग्रणी बैंक ICICI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर म‍िलने वाली ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है. यह एक हफ्ते में दूसरा मौका है जब ICICI ने ब्‍याज दर बढ़ाई हैं. इसके अलावा इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)और फेडरल बैंक (Fedral Bank) ने भी ग्राहकों के ल‍िए एफडी पर ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है।

ये खबर भी पढ़ें : Recovery Hogi : इन किसानों को लौटाना होगा पीएम किसान किस्त का पैसा, नोटिस जारी 

ICICI Bank की लेटेस्ट ब्‍याज दरें


आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तरफ से बढ़ाई गई ब्‍याज दर को 22 जून से लागू कर द‍िया गया है. इस बदलाव के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 2.75 प्रत‍िशत से लेकर 5.75 प्रत‍िशत तक का ब्‍याज म‍िलेगा. वर‍िष्‍ठ नागर‍िक को 0.50 प्रत‍िशत अतिरिक्त ब्याज म‍िलेगा।

IndusInd Bank की लेटेस्ट दरें


इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) ने भी अपनी ब्‍याज दर में बदलाव क‍िया है और नई दरें 21 जून से लागू कर दी गई हैं. बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 61 महीने तक की एफडी पर 3.25 प्रत‍िशत से लेकर 6.50 प्रत‍िशत तक का ब्याज द‍िया जाता है. वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को 0.50 प्रत‍िशत अतिरिक्त ब्याज मिलता है।

Federal Bank की एफडी की दरें


IndusInd Bank और ICICI Bank के साथ फेडरल बैंक ने भी एफडी (Federal Bank FD Rates) में बदलाव किया है. इस बैंक की तरफ से भी नई दरें 22 जून, 2022 से लागू कर दी गई हैं. फेडरल बैंक के ग्राहकों को अब 7 दिन से लेकर 75 महीने तक की एफडी पर 2.75 प्रत‍िशत से 5.95 प्रत‍िशत तक का ब्याज मिलता है. सीनियर सिटीजन को इसमें 0.50 प्रत‍िशत का अतिरिक्त ब्याज म‍िलेगा।